पिछले हफ्ते, बॉलीवुड हंगामा ने शाहरुख खान-स्टारर पठान में सेंसर बोर्ड द्वारा जारी की गई कट लिस्ट को लेकर जानकारी दी थी जिसने सही मायने मेंहंगामाक्रिएट कर दिया था । सीबीएफसी अध्यक्ष प्रसून जोशी ने पुष्टि की थी कि मौजूदा दिशानिर्देशों के अनुसार पठान में कुछ संशोधन किए गए थे । और अब बॉलीवुड हंगामा के पास अर्जुन कपूर स्टारर कुत्ते की सेंसर बोर्ड द्वारा जारी की गई कट लिस्ट है । इस हफ़्ते यानी 13 जनवरी को रिलीज़ हो रही अर्जुन कपूर, तब्बू की कुत्ते की सेंसर रिपोर्ट के अनुसार फ़िल्म में करीब 10 बदलाव किए गए हैं । सेंसर बोर्ड ने अर्जुन कपूर की कुत्ते को दिया ‘ए’ सर्टिफिकेट ; कम कपड़ों के इंटीमेट सीन को मॉडिफाई करने के साथ किए ये 10 बदलाव

अर्जुन कपूर की कुत्ते की सेंसर रिपोर्ट 

कुत्ते की सेंसर रिपोर्ट के मुताबिक, मेकर्स ने फ़िल्म में करीब 10 बदलाव किए हैं । हालाँकि, उनमें से अधिकांश में डिस्क्लेमर जोड़ना या संशोधित करना शामिल है । शुरुआत में, एक डिस्क्लेमर जोड़ा गया था जिसमें कहा गया था कि फिल्म निर्माता या फिल्म से जुड़े किसी भी व्यक्ति का किसी भी तरह से पुलिस या व्यक्ति (यों) की छवि का अपमान या छवि खराब करने का इरादा नहीं है । अन्य डिस्क्लेमर में कहा गया है कि फिल्म का कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार के अपराध में बच्चों की भागीदारी को प्रोत्साहित या बढ़ावा नहीं देता है  । एंटी-ड्रग डिस्क्लेमर जोड़ा गया था, जबकि धूम्रपान दृश्यों के दौरान धूम्रपान विरोधी टिकर का फ़ॉन्ट आकार बढ़ा दिया गया था ।

जहां तक ऑडियो में बदलाव की बात है, तो 'm*******d' शब्द को 'b********d' से बदल दिया गया । दिलचस्प बात यह है कि कुछ दृश्यों में किरदारों द्वारा 'b******d' बोला गया है और इन शब्दों को 'b******e' और 'हरामी' से बदल दिया गया है । और इतना ही नहीं, 'B******d' को उन जगहों पर म्यूट कर दिया गया है जहां 'यह सीधे तौर पर किसी व्यक्ति के लिए अभिप्रेत नहीं था । ऐसे डायलॉग्स में इसे सबटाइटल से भी हटा दिया गया है ।

'नया नया मुसलमान' संवाद में एक और ऑडियो परिवर्तन किया गया था और इसे 'नया नया पांडु' से बदल दिया गया था । अंत में, प्रधानमंत्री के भाषण के दृश्य से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का उल्लेख हटा दिया गया है ।

फिल्म में विजुअल चेंज भी है।  इंटिमेट सीन में फ्रंटल न्यूडिटी के सीन को 'उपयुक्त रूप से मॉडिफाई' किया गया है ।

इन परिवर्तनों के किए जाने के बाद, सीबीएफसी ने 30 दिसंबर, 2022 को कुत्ते को '' प्रमाणपत्र के साथ पास किया । सेंसर प्रमाणपत्र पर उल्लिखित फिल्म की लंबाई 112 मिनट है यानी कुत्ते 1 घंटा 52 मिनट लंबी फ़िल्म है ।

कुत्ते में अर्जुन कपूर, तब्बू, कोंकणा सेन शर्मा, राधिका मदान, नसीरुद्दीन शाह, कुमुद मिश्रा और शार्दुल भारद्वाज हैं । यह विशाल भारद्वाज के बेटे आसमान भारद्वाज के निर्देशन की पहली फिल्म है और 13 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।