Force-News-2

अभिनय देओ द्दारा निर्देशित फ़िल्म फ़ोर्स 2मंगलवार के दिन, फ़िल्म प्रमाणीकरण के लिए सेंसर बोर्ड के पास गई । सेंसर बोर्ड द्दारा फ़ोर्स 2 को यूए सर्टिफ़िकेट दिया गया, इसके अलावा, सीमा पार आतंकवाद से संबंधित कुछ कंटेंट और भारत-पाकिस्तान के बीच दिखाए गए संबंधों से संबंधित कुछ कंटेंट सेंसर बोर्ड को रास नहीं आए ।

मजबूत राजनीतिक मकसद से भरे 3 महत्वपूर्ण दृश्यों को फ़िल्म में से काटने के लिए कहा गया । हालांकि, विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि, फ़िल्म के निर्माता एक भी कटौती के खिलाफ़ है इसलिए उन्होंने कोई भी कटौती नहीं करने का फ़ैसला किया है ।

सूत्रों के मुताबिक, “फ़िल्म के निर्माता वायाकॉम 18 और विपुल शाह ने सीबीएफसी की पुनरीक्षण समिति को कटौती के खिलाफ अपील करने का फैसला किया है, क्योंकि उन्हें लगता है कि ये कटौती फिल्म के प्रवाह को प्रभावित करेगी ।"

फ़िल्म के मुख्य किरदार जॉन अब्राहिम का इस मुद्दे पर कहना है कि, "पहले वाली फ़िल्म फ़ोर्स के विपरीत, हमने सीमा पार से जुड़े मुद्दों को फ़ोर्स 2 में एक मजबूत राजनीतिक संदेश के साथ शामिल करने का फ़ैसला लिया था । जब हम फ़िल्म की शूटिंग कर रहे थे, तब उड़ी आतंकवादी जैसी कोई भयंकर घटना घटित नहीं हुई थी । अब, फिल्म में वर्णित घटनाओं में से कुछ सीन, लगभग पिछले कुछ महीनों में हुई सीमा पार की गतिविधियों की जगह लेते दिख रहे हैं ।"