फरहान अख्तर एक बार फ़िर राकेश ओमप्रकाश मेहरा के साथ स्पोर्ट्स ड्रामा फ़िल्म तूफान में काम कर रहे है । जहां निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा और फ़िल्म के लीड एक्टर फरहान अख्तर ने इस बात का खुलासा करने से साफ़ इंकार कर दिया है कि उनकी बॉक्सिंग बेस्ड फ़िल्म तूफान किस व्यक्ति पर बेस्ड है वहीं सूत्रों ने खुलासा किया है कि तूफान में फरहान अख्तर के रोल मॉडल बॉक्सर मोहम्मद अली और रॉबर्ट डी नीरो हैं ।

bbluntindia_69879291_1745946035536366_2885689121495867571_n

 

तूफान के लिए फरहान अख्तर की डेडिकेशन

तूफ़ान में फ़रहान के बॉक्सर के किरदार की दृढ़ इच्छा शक्ति और जुनून अली पर बेस्ड है । अपने बॉक्सर किरदार के साथ न्याय करने के लिए फ़रहान ने महीनो-महीनों कड़ी तैयारी की है । इसके लिए फ़रहान ने एक खास डाइट को भी फ़ोलो किया ताकि वह बॉक्सर के लुक को पा सके । फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बताया कि, ''जब तक तूफ़ान पूरी नहीं हो जाती, तब तक फ़रहान पूरी तरह से फ़िल्म के लिए प्रतिबद्ध रह रहे है । उन्होंने अपना ध्यान इस फ़िल्म से जरा भी नहीं हटाया । फरहान ने द स्काई इज़ पिंक, जो कि पूरी हो चुकी है और अक्टूबर में रिलीज भी होने वाली है, के बाद कोई अन्य अभिनय असाइनमेंट हाथ में नहीं लिया ।”

फ़रहान इन दिनों बॉक्सर की जिंदगी जी रहे हैं

सूत्र के अनुसार फरहान अगले एक साल तक किसी भी निर्देशन या अभिनय के कार्य को नहीं करेंगे । "किसी भी स्थिति में फरहान ने 2011 में डॉन 2 के बाद से किसी भी फिल्म का निर्देशन नहीं किया है । एक्टिंग की बात करें तो, फ़रहान इन दिनों बॉक्सर की जिंदगी जी रहे है ।'' सूत्र ने खुलासा किया । ऐसी ही प्रतिबद्धता फ़रहान ने राकेश ओम प्रकाश मेहरा की भाग मिल्खा भाग में मिल्खा सिंह के किरदार के लिए दिखाई थी ।

यह भी पढ़ें : TOOFAN: 'बॉक्सर' बनकर फरहान अख्तर ने उड़ाए सभी के होश, अगले साल इस दिन रिलीज होगी तूफ़ान

फ़रहान जैसी डेडिकेशन को देख राजकुमार राव की ट्रेप्ड फ़िल्म याद आ गई । विक्रमादित्य मोटवानी की फ़िल्म ट्रेप्ड में राजकुमार राव ने कई हफ़्तों तक खुद को सभी से दूर रखा ताकि वो अपने किरदार के साथ न्याय कर पाते । मेहरा कहते हैं कि, ''फ़रहान और मैं एक दूसरे के साथ काफ़ी स्पेशल रिलेशनशिप शेयर करते है । यह एक व्यक्ति के बारे में एक कहानी बताने के लिए हमारी प्रतिबद्धता के साथ है जिसका जीवन एक सार्वभौमिक प्रतिध्वनि है ।"