अभिनेता-फ़िल्ममेकर फ़रहान अख्तर, जो अपनी स्पष्टवादिता के लिए जाने जाते हैं, की एक राजनीतिज्ञ को शालीनता भरे लहजे में चेतावनी देकर एक बार सुर्खियों में आ गए हैं । बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव के बयान "स्टार्स का IQ लेवल बहुत ही कम होता है।" पर फ़रहान अख्तर बुरी तरह से भड़क गए हैं ।

दरअसल तमिल सुपरस्टार विजय की एक्शन ड्रामा फिल्म मर्सल इन दिनों विवादों में घिरी हुई है। जहां एक तरफ फिल्म कमाई के मामलों में एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ रही है तो वहीं फिल्म को काफी सारे विरोधों का सामना भी करना पड़ रहा है। इस फिल्म को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने विरोध दर्ज कराया है। पार्टी का आरोप है कि फिल्म में नोटबंदी और जीएसटी को नकरात्मक ढंग से दिखाया गया है। भारतीय जनता पार्टी का आरोप है कि फिल्म में जीएसटी और नोटबंदी के बारे में ‘गलत जानकारी’ दी गई है। 20 अक्टूबर को, बीजेपी ने इस पर आपत्ति जताई और केंद्रीय बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) द्वारा मंजूरी के बावजूद केन्द्रीय कराधान के सीन हटाने की मांग की । बीजेपी की तरफ से फिल्म से इस तरह के सीन हटाने की मांग भी की जा रही है। इस मामले में कई समाचार चैनलों पर खूब बहस भी हुई। ऐसे ही एक डिबेट शो में बीजेपी के जीवीएल नरसिम्हा राव ने फ़िल्म कलाकारों को लेकर ऐसा कुछ कह दिया जो कलाकारों को बिल्कुल पसंद नहीं आया ।

बीजेपी के जीवीएल नरसिम्हा राव ने कह दिया कि फिल्म वालों का बौद्धिक स्तर कम होता है। बीजेपी नेता के नेशनल टीवी पर दिये इस बयान पर फरहान अख्तर ने कड़ी आपत्ति जताई है। फरहान अख्तर ने बेहद कड़े शब्दों का इस्तेमाल करते हुए नरसिम्हा राव को लिखा है कि “आपकी हिम्मत कैसे हुई ।” इसी के साथ फरहान ने नरसिम्हा राव के साथ राजनीति में कदमताल कर रहे फिल्म कलाकारों पर निशाना साधते हुए कहा है कि “आप सबको शर्म आनी चाहिए, देखिए ये आप लोगों के बारे में क्या कह रहे हैं।”

फ़िल्मों की बात करें तो, फ़रहान अख्तर पिछली बार लखनऊ सेंट्रल फ़िल्म में नजर आए थे ।