दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा का फ़िल्म बाजीराव मस्तानी में 'पिंगा' गाने पर लावणी डांस तो याद होगा आपको, और उसे देखने के बाद भंसाली की अगमी फ़िल्म में एक और भव्य डांस देखने की उम्मीद की जा सकती है । जी हां, यहां हम बात कर रहे हैं भंसाली की आगामी फ़िल्म पद्मावती की, जिसमें भी आपको एक भव्य डांस देखने को मिलेगा जिसमें दीपिका पादुकोण करती हुई नजर आएंगी । दीपिका पादुकोण इस फ़िल्म में दूसरे डांसर्स के साथ घूमर [पारंपरिक राजस्थानी लोकनृत्य शैली] करती हुई नजर आएंगी ।

आगामी फ़िल्म पद्मावती में दीपिका पादुकोण राजपूत रानी पद्मनी का किरदार निभा रही है । संजय लीला भंसाली ने उनकी भव्य राजपूती पोशाक व गहनों से लेकर उनके डांस तक सभी, तत्त्वों का ख्याल रखते हुए अपनी फ़िल्म में राजपूती सार को बरकरार रखने का प्रयास किया है । कहा जाता है कि इस तरके डांस के लिए काफ़ी प्रशिक्षण की जरूरत होती है और दीपिका ने भी इसका व्यापक प्रशिक्षण लिया । दीपिका ने एक्सपर्ट ज्योति डी तोमर से घूमर [राजस्थानी डांस कला] को सीखा । आपको बता दें कि ज्योती, इन दिनों ऑथेनटिक घूमर सीखाने का स्कूल चलाती है इस स्कूल को संतमंपुर के स्वर्गीय पद्मश्री एच एच राजमाता ग्वेरदन कुमारजी द्वारा स्थापित [किशनगढ़, राजस्थान की पूर्व राजकुमारी] किया गया था ।

हमने सुना है कि, दीपिका पादुकोण कुछ ही दिनों में इस डांस में महाराथ हासिल करने में कामयाब हो गई थी जबकि इसके अभ्यास में कई वर्ष लग जाते है । इसके अलावा, दीपिका ने अपनी भव्य और भारी-भरकम पोशाक और भारी-भरकम गहनों के साथ 66 चक्कर लगाए [यह चक्कर घूमर डांस का अहम हिस्सा है] ।

अपने इस अनुभव के बारें में बात करते हुए दीपिका पादुकोण ने बताया कि,फिल्म की शूटिंग इस गाने से शुरू हुई थी और वह उस दिन को कभी नहीं भूलेंगी । उस वाकए को याद करते हुए उन्होंने बताया कि जब वह शूट शुरू करने वाली थी, तो वह काफ़ी घबरा रही थी । लेकिन फ़िर उसके बाद उन्हें शूट तो करना था, इसलिए उन्होंने हिम्मत दिखाई और शूट शुरू किया । और शुरू करते ही मानो उनके अंदर रानी पद्मनी की आत्मा समा गई हो, और बहुत ही आसानी से उन्होंने वह शूट कर दिया और ऐसा लगने लगा कि आगे आने वाले समय में भी ऐसा ही चलेगा ।

दीपिका पादुकोण के अलावा, पद्मावती में शाहिद कपूर एक राजपूत राजा के किरदार में जबकि रणवीर सिंह एक मुस्लिम शासक अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में नजर आएंगे । यह फ़िल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।