बॉडीगार्ड और हैलो सहित कई अन्य फ़िल्मों के लिए अपने बहनोई अतुल अग्निहोत्री के साथ सहयोग करने के बाद अब सलमान खान एक बार अतुल के साथ हाथ मिला रहे है । पिछले काफ़ी समय से दोनों के सहयोग में आने वाली फ़िल्म के बारें में अटकलें लगाई जा रही थी, लेकिन अब इस बारें में पुख्ता खबर सामने आ गई है । अतुल अग्निहोत्री और सलमान खान मिलकर फ़िल्म, भारत बनाने वाले हैं ।

और अपनी इस फ़िल्म को रिलीज करने का दिन भी सलमान खान ने चुन लिया है । ईद के उत्सव के अवसर पर अपनी फिल्मों को रिलीज करने की परंपरा को जारी रखने के लिए, बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने अपनी आगामी फिल्म भारत के लिए 2019 की उस शुभ तिथि को अभी से अपने नाम कर लिया है।

यह फिल्म 2014 की दक्षिण कोरियाई फिल्म ओड टू माय फादर का एक आधिकारिक रूपांतर है, जो 1950 से आधुनिक मनुष्यों के जीवन के माध्यम से वर्तमान दिन तक आधुनिक कोरियाई इतिहास को दर्शाती है । यह उस व्यक्ति की यात्रा को दर्शाएगा जो 1947 में शुरू हो कर 2002 में समाप्त होती है। निर्माता अतुल अग्निहोत्री ने बताया कि, "यह एक देश की यात्रा है और एक व्यक्ति की भी, जहाँ दोनों को ही भारत के नाम से जाना जाता है।"

फ़िल्म निर्माता अतुल अग्निहोत्री ने बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में स्क्रीनिंग के बाद इस फ़िल्म को भारतीय फिल्मों के लिए संभावित कहानी के रूप में देखा, जो अब निर्माता के रूप में इस फिल्म का समर्थन करेंगे । फिल्म के बारे में बात करते हुए निर्माता अतुल अग्निहोत्री ने बताया,"यह फिल्म हमारे लिए सिर्फ शुरुआती बिंदु है, लेकिन क्योंकि यह एक प्रेरणा थी, हम सभी न्याय तौर पर आधिकारिक रूप से इसे खुद ही हासिल करना चाहते थे और भारत बनाने से पहले रीमेक अधिकार प्राप्त किये।"

सलमान खान इस फ़िल्म में अहम भूमिका में नजर आएंगे । ये आगामी फ़िल्म उनके सुल्तान के निर्देशक अली अब्बास जफ़र द्दारा निर्देशित की जाएगी ।

इस नायक के किरदार के लिए सलमान का चुनाव करते हुए, अतुल ने जोर देकर कहा कि यह एक अभिनेता, निर्माता और निर्देशक के रूप में अपने साले के साथ लंबे समय से संबंध रखने वाले दिल से लिया गया निर्णय है। इसके बारे में बात करते हुए अतुल ने कहा कि,"यह एक ऐसा चरित्र है जिसे मैंने सोचा था कि उनके साथ प्रतिध्वनित होगा। सलमान के साथ फिल्म बनाना एक बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि उनकी फिल्मों के साथ बड़ी उम्मीदें होती हैं।"

अतुल ने बताया कि,"मैं सलमान के प्रशंसक आधार के बारे में बहुत सचेत हूँ। और एक बार फिर, मुझे विश्वास है कि एक पारिवारिक फिल्म होने के कारण इसका उत्सव के समय आना एक योग्य समय है। और वैसे भी, ईद के मौके पर रिलीज करना हमेशा से हर निर्माता की पसंदीदा तारीख होती है।"

फ़िल्म के बारे में संक्षेप से बताते हुए निर्माता कहते हैं, क्योंकि फिल्म कई अवधि तक फैली हुई है, इसमें बहुत सारी यात्रा और विस्तृत सेट की आवश्यकता होगी। " भारत में पंजाब और दिल्ली के अलावा, हम अबू धाबी और स्पेन में शूटिंग करेंगे। हर विभाग में तैयारी विस्तृत रूप से होगी। फ़िल्म की कास्टिंग अगले तीन महीनों में हमारा मुख्य एजेंडा होगा और चूंकि यह चरित्र-चालित कहानी है, हम उन कलाकारों को लेंगे जो उस किरदार के लिए एकदम फिट होगा। यह नामों को एक साथ पाने के बारे में नहीं होगा, लेकिन इसके चित्रण में ईमानदार होगा।

फिल्म निर्माता अतुल अग्निहोत्री 2011 की ब्लॉकबस्टर 'बॉडीगार्ड' के बाद एक बार फिर से सलमान खान के साथ भारत फ़िल्म के लिए हाथ मिलाया है । अतुल अग्निहोत्री द्वारा निर्मित और अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित, फिल्म की शुरुआत अप्रैल 2018 से होगी ।