भारतीय अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की बायोपिक फ़िल्म, सारे जहां से अच्छा शुरू होने से पहले ही काफ़ी सुर्खियां बटोर चुकी है । हमने आपको एक्सक्लूसिवली बताया था कि बॉक्सऑफ़िस पर जीरो की असफ़लता के बाद शाहरुख खान अब कोई चांस नहीं लेना चाहते हैं इसलिए वह अब दूसरी अंतरिक्ष फ़िल्म नहीं करेंगे इसलिए उन्होंने सारे जहां से अच्छा को छोड़ दिया था । इसके बाद मेकर्स किसी नए यंग फ़ेस की तलाश में थे जो इस फ़िल्म में लीड रोल निभा सके । क्योंकि अंतरिक्ष यात्री ने ये ऐतिहासिक कारनामा महज 35 साल की उम्र में किया था ।

EXCLUSIVE:  शाहरुख खान के छोड़ते ही विकी कौशल को मिली सारे जहां से अच्छा ?

इसलिए सुनने में आ रहा है कि मेकर्स ने विकी कौशल को इस रोल के लिए चुना है । हालांकि अभी तक ये कन्फ़र्म नहीं है कि उरी स्टार विकी कौशल ने ये फ़िल्म साइन की है या नहीं । वैसे यदि ये खबर सही है तो विकी कौशल को अंतरिक्ष यात्री के रूप में देखना काफ़ी दिलचस्प होगा ।

विकी कौशल को मिलेगा राकेश शर्मा बनने का मौका

दिलचस्प बात ये है कि सारे जहां से अच्छा दरअसल, आमिर खान को ध्यान में रखकर लिखी गई थी लेकिन अपने महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट, महाभारत में व्यस्त रहने के कारण आमिर खान इस फ़िल्म को कर नहीं सके और उन्होंने इस फ़िल्म के लिए अपनी जगह शाहरुख खान का नाम सुझाया । शुरुआत में तो शाहरुख इस फ़िल्म को लेकर काफ़ी उत्सुक थे लेकिन अपनी पिछली फ़िल्म जीरो की असफ़लता के बाद अब वह अपने फ़िल्मी करियर के साथ कोई चांस नहीं लेना चाहते हैं ।

बहरहाल ऐसी ऐतिहासिक फ़िल्म का हिस्सा बनने का सौभाग्य विकी को मिला, जो इन दिनों उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक, राजी और संजू जैसी अपनी बेहतरीन फ़िल्मों से बॉक्सऑफ़िस पर छाए हुए हैं ।

यह भी पढ़ें : CONFIRMED: शाहरुख खान ने छोड़ी अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा बायोपिक सारे जहां से अच्छा, अब मेकर्स को नई जेनेरेशन के एक्टर की तलाश

बता दें कि विकी जल्द ही करण जौहर की ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म तख्त में नजर आएंगे । इस फ़िल्म में उनके साथ रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, भूमि पेडनेकर, जाह्नवी कपूर और करीना कपूर खान नजर आएंगी ।