बैक-टू-बैक सफ़ल फ़िल्में देने वाले अक्षय कुमार को अब बॉलीवुड का गारंटी कुमार भी कहा जाने लगा है । अक्षय के लिए कम बजट में कंटेंट बेस्ड फ़िल्में बनाना और भी कम से कम समय में, सफ़लता का फ़ॉर्मूला साबित हुआ । लेकिन सफ़लता की गारंटी देने वाले अभिनेता अक्षय कुमार को अपनी फ़िल्म के लिए साइन करना कोई आसान बात नहीं है । बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिवली पता चला है कि अक्षय अपनी आगामी कॉमेडी शैली की फ़िल्म के लिए अच्छी-खासी रकम चार्ज कर रहे हैं । अक्षय जल्द ही पति पत्नी और वो के निर्देशक मुदस्सर अज़ीज और बेलबॉटम के निर्माता जैकी और वासु भगनानी के साथ कॉमेडी शैली की फ़िल्म करने जा रहे हैं ।

EXCLUSIVE SCOOP: फ़ैमिली कॉमेडी फ़िल्म के लिए अक्षय कुमार ले रहे हैं 100 करोड़ रु, अक्षय के बिजनेस मॉडल से इंप्रेस प्रोड्यूसर्स

अक्षय कुमार को मिल रही है मोटी फ़ीस

“इस कॉमेडी फ़िल्म की बात बेलबॉटम की शूटिंग के दौरान से चल रही है । अक्षय को इस फ़ैमिली कॉमेडी फ़िल्म का आइडिया इतना अच्छा लगा कि वो इसे करने के लिए तुरंत राजी हो गए । उन्हें फ़िल्म की स्क्रिप्ट पसंद आई और उसके बाद उन्होंने फ़िल्म के फ़ाइनेंस पर बात की । और बेलबॉटम की तरह अक्षय को इस फ़िल्म के लिए भी प्रोड्यूसर अच्छी खासी रकम देने को तैयार हो गए हैं । अक्षय को इस फ़िल्म के लिए 100 करोड़ रु मिलेंगे ।” सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया ।

सूत्र ने आगे ये भी बताया कि, हालांकि फिल्म का प्रोडक्शन बजट 35 से 45 करोड़ के बीच ही रहेगा । जबकि अक्षय की फ़ीस 100 करोड़ रु रहेगी । तो इस तरह से अक्षय की फ़ीस मिलाकर इस फ़िल्म का कुल बजट 150 करोड़ रुपये के करीब रहेगा ।

अक्षय और कॉमेडी का गहरा नाता

“यह एक सेफ़ बिजनेस मॉडल है क्योंकि अक्षय फिल्म को केवल 45 दिनों के रिकॉर्ड समय में समाप्त कर देंगे । देखा जाए तो उन्हें हर दिन शूट का 2 करोड़ रु मिल रहा है, ऐसे में मेकर्स का 150 करोड़ रुपये का वसूली मॉडल भी इतना मुश्किल नहीं है । अब क्योंकि यह एक कॉमेडी फ़िल्म है इसलिए सिर्फ सैटेलाइट, डिजिटल और संगीत अधिकारों की डील से ही फ़िल्म के आधे से ज्यादा बजट की वसूली हो जाएगी । अक्षय और कॉमेडी का गहरा नाता रहा है, खासकर टेलीविजन के लिए, और अब तो वह डिजीटल प्लेटफ़ॉर्म पर भी अपनी ऑडियंस का बेस बढ़ा रहे हैं । इसके बाद फ़िल्म की थिएट्रीकल रिलीज भी मेकर्स को 50 से 60 करोड़ रुपये या इससे ज्यादा का बिजनेस करा सकती है ।”

सूत्र ने आगे बताया कि, “यह एक कम जोखिमभरा बिजनेस मॉडल है । अक्षय वैसे भी कम बजट की फ़िल्मों को ज्यादा मुनाफ़ा दिलाने वाले अभिनेताओं के सम्राट बनते जा रहे हैं । वह अपने लिए मोटी फ़ीस तो लेते ही हैं साथ ही निर्माताओं को भी मुनाफ़ा दिलवाने की पूरी कोशिश करते है यदि स्क्रिप्ट साथ दे तो । उन्होंने काम करने का स्मार्ट तरीके चुना है, जिससे उनकी फिल्म बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन की अंधी दौड़ में शामिल होने का दबाव नहीं झेलती है ।”

अक्षय की यह कॉमेडी फ़िल्म जुलाई में शूट होना शुरू होगी । इसकी 2022 में अप्रैल तक कभी भी रिलीज होने की उम्मीद है ।