90 के दशक के सबसे लोकप्रिय और सफ़ल प्लेबैक सिंगर कुमार सानू, जिसने अपनी मधुर आवाज में बेशुमार यादगार गाने दिए हैं, ने हाल ही में बॉलीवुड हंगामा के साथ खास बातचीत की । इस एक्सक्लूसिव बातचीत में कुमार सानू ने बताया कि क्यों वह अब बॉलीवुड में ज्यादा गाने नहीं गाते । इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड की म्यूजिक इंडस्ट्री में आए बदलाव के बारें में भी खुलकर बात की । उन्होंने कहा कि आज के दौर के सिंगर्स पैसा लेकर नहीं बल्कि पैसा देकर गाना गाते हैं ।

EXCLUSIVE: कुमार सानू ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा कि क्यों वह अब बॉलीवुड में गाने नहीं गाते

कुमार सानू अब ज्यादा गानें क्यों नहीं गाते

इंटरव्यू के दौरान जब कुमार से पूछा गया कि, आप अब गाना क्यों नहीं गाते ? इस पर कुमार ने कहा, “अब ये तो हम नहीं कह सकते, क्योंकि पब्लिक तो मुझे अब भी उतना ही प्यार करती है जितना पहले करती थी और उससे भी ज्यादा प्यार करती है । पब्लिक भी यही सवाल करती है जो आपने किया है । अभी क्या है हमारी इंडस्ट्री में एक अलग सिस्टम चल रहा है । यहां कुछ लॉबिज बन गईं है और उनके अपने-अपने, अलग-अलग लोग हैं । तो इसमें क्या होता है कि हर कोई अपने लोगों से ही काम करवाता है ।

अब क्या है लोग पैसा लेकर नहीं गाते, अब पैसा देकर गाते हैं । तो ये जो सिस्टम अभी चल रहा है हमारी इंडस्ट्री में, उसमें हमें गाना गवाने के लिए उन्हें हमें पैसा देना पड़ेगा । हम तो छोड़ेंगे नहीं, हम तो लेंगे पैसा । क्योंकि हमने अपने आपको इस मुकाम तक लाने के लिए बहुत संघर्ष किया है । इसलिए हम इसके लिए उनसे पैसा मांगेंगे । तो इसलिए शायद वो हमें नहीं लेते कि भई इन्हें तो पैसा देना पड़ेगा भाई ।”

कुली नंबर 1 में मेरा गाना है

इसी कड़ी में कुमार ने आगे क्लीयर करते हुए कहा, “हमने देखा है कि वो डायरेक्ट पैसा देकर नहीं बल्कि कुछ बड़ी गिफ़्ट देकर सिंगिंग प्रोजेक्ट हासिल कर लेते हैं । ये तो बहुत नॉर्मल सी बात हो गई है । ये तो सब जानते हैं ।”

अंत में कुमार ने कहा, “वैसे, ऐसा नहीं है कि मैं एकदम घर पर बैठ गया हूं । मैं अभी भी गाना गा रहा हूं । मेरा हर हफ़्ते यूट्यूब पर कोई न कोई गाना रिलीज होता है । रीजनल फ़िल्मों में तो गाते ही रहते हैं लेकिन हिंदी फ़िल्मों में मेरे कुछ गाने आने वाले हैं । जैसे की कुली नंबर 1, खलबली इत्यादि । कम से कम 8 से 10 आगामी फ़िल्मों के लिए मैंने गाना गाए हैं ।”