कार्तिक आर्यन, जो बॉक्सऑफ़िस पर बैक-टू-बैक फ़िल्में देकर हर बड़े फ़िल्ममेकर की पहली पसंद बन गए हैं, ने इस साल लुका छुपी और पति पत्नी और वो जैसी हिट फ़िल्म देकर अपने अभिनय से सभी का दिल जीत लिया । इतना ही नहीं भूल भूलैया 2, दोस्ताना 2 और लव आज कल 2 जैसी फ़िल्मों के साथ साल 2020 भी कार्तिक की फ़िल्मों ने नाम रहने वाला है । और अब साल 2019 के खत्म होने के साथ ही कार्तिक आर्यन ने एक और बड़ी फ़िल्म अपने नाम कर ली है । जी हां कार्तिक आर्यन फ़िल्ममेकर इम्तियाज अली प्रोडक्शन की अगली फ़िल्म में लीड रोल निभाएंगे ।

EXCLUSIVE: इम्तियाज अली प्रोडक्शन की फ़िल्म में कार्तिक आर्यन बनेंगे लोकप्रिय पंजाबी सिंगर अमर सिंह चमकीला, जिसकी है एक अनसुलझी मर्डर मिस्ट्री

कार्तिक आर्यन निभाएंगे रियल लाइफ़ किरदार

इम्तियाज अली के प्रोडक्शन में बनने वाली ये फ़िल्म दिवंगत पंजाबी गायक अमर सिंह चमकीला की बायोपिक फ़िल्म होगी । इस फ़िल्म में कार्तिक अमर सिंह चमकीला का किरदार निभाएंगे ।

हमारे सूत्रों ने हमें बताया कि, “कार्तिक को अमर सिंह चमकीला का लीड रोल निभाने के लिए अप्रोच किया गया है । इम्तियाज के साथ कार्तिक की ये दूसरी फ़िल्म होगी लेकिन इस फ़िल्म को वह खुद डायरेक्ट नहीं करेंगे । इस फ़िल्म को इम्तियाज अली और रिलायंस एंटरटेनमेंट द्दारा मिलकर प्रोड्यूस किया जाएगा और इम्तियाज अली के भाई साजिद अली, जिसने बीते साल फ़िल्म लैला मजनू के साथ निर्द्शन के क्षेत्र में कदम रखा था, द्दारा डायरेक्ट किया जाएगा ।”

अमर सिंह चमकीला की मर्डर मिस्ट्री अभी तक अनसुलझी है

बता दें कि, अमर सिंह चमकीला, ऐसे पंजाबी गायक थे जो बेखौफ होकर अपने गीतों के जरिए समाज की बात को लोगों को सामने रखते थे और इसलिए वह कई लोगों की आंखों में खटकते थे । अमर सिंह चमकीला को एक मोटरसाइकिल गिरोह ने 8 मार्च 1988 दिन-दहाड़े गोलियों से भून दिया था । अमर सिंह चमकीला की हत्‍या का दोषी आतंकवादियों को माना गया । वहीं कुछ लोगों का ये भी कहना था कि अमर पंजाब के बेहतरीन गायक थे । इस वजह से दूसरे गायकों ने साजिश करके उनको मौत के घाट उतार दिया । यही कारण है कि इस गायक की मौत राज बनी हुई है और आज तक यह नहीं पता चला पाया कि आखिर उन्हें मारा किसने ।

अमर ने बेहद कम समय में ही संगीत की दुनिया में अपनी एक खास जगह बना ली थी । गीतकार होने के साथ ही साथ वह एक बेहतरीन मंच कलाकार भी थे । अक्‍सर वे सामाजिक कुरीतियों, नशे, मादक प्रदार्थ जैसे मामलों पर बात करते थे। जब चमकीला का सिंगिंग करियर शीर्ष पर था, तो उनके क्रांतिकारी गीत ही उनकी जान के दुश्मन बन गए । इस कारण चमकीला को खालिस्तानी उग्रवादियों से कई बार मौत की धमकी भी मिली ।