21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई शाहरुख खान की डंकी को भले ही मिक्स रिव्यूज मिले हो लेकिन फ़िल्म अपने लिए थिएटर में दर्शक जुटाने में कामयाब हो रही है । नतीजतन फ़िल्म का बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन भी निराशाजनक नहीं रह रहा है मेकर्स के लिए । अपनी रिलीज के पहले दिन 28 करोड़ रु की कमाई करने वाली डंकी के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन में हर गुजरते दिन के साथ वृद्धि देखने को मिल रही है । और अब एक हफ़्ता गुजर जाने के बाद राजकुमार हिरानी निर्देशित डंकी ओपनिंग वीक में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्मों की सूची में छठे नंबर पर पहुंच गई है । और फ़िल्म ने इस सूची में प्रभास की आदिपुरुष को भी पीछे छोड़ दिया है ।

Dunki Box Office: ओपनिंग वीक में सबसे ज्यादा कमाई करने में शाहरुख खान की डंकी ने प्रभास की आदिपुरुष को पीछे छोड़ा ; बनी 2023 की छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म

शाहरुख खान की डंकी ने आदिपुरुष को पीछे छोड़ा

साल 2023 में ओपनिंग वीक में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्मों की बात करें तो इसमें सबसे पहले नंबर आता है शाहरुख खान की ही फ़िल्म जवान का जिसने 391.33 करोड़ रु की कमाई की । इसके बाद शाहरुख की ही एक और फ़िल्म पठान, फ़िर रणबीर कपूर की हालिया रिलीज एनिमल, सनी देओल की गदर 2 और सलमान खान की टाइगर 3 आती है । इस सूची में डंकी ने छठा स्थान हासिल किया है । वहीं प्रभास की आदिपुरुष इस सूची में सातवें स्थान पर आती है ।

ओपनिंग वीक पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 10 फ़िल्में-

जवान- 391.33 करोड़ रु

पठान - 364.15 करोड़ रु

एनिमल - 338.63 करोड़ रु

ग़दर 2 - 284.63 करोड़ रु

टाइगर 3 - 188.25 करोड़ रु

डंकी - 149.77 करोड़ रु

आदिपुरुष - 121.15 करोड़ रु

तू झूठी मैं मक्कार - 92.84 करोड़ रु

किसी का भाई किसी की जान - 92.21 करोड़ रु

ओहमाईगॉड 2 - 85.05 करोड़ रु

फ़िलहाल डंकी बॉक्स ऑफ़िस पर अपने लिए धीरे-धीरे ही सही लेकिन दर्शक जुटाने में कामयाब हो रही है । बॉक्स ऑफ़िस पर कोई और नई फ़िल्म रिलीज नहीं है इसलिए डंकी को और भी कमाई करने का मौका मिल रहा है । ट्रेड एक्सपर्ट्स उम्मीद जता रहे हैं कि आने वाले सेलिब्रेशन के दिनों में फ़िल्म की कमाई में वृद्धि देखने को मिलेगी ।