जहां एक तरफ़ फ़ैंस अब तक की सबसे पॉपुलर वेब सीरीज मिर्जापुर के तीसरे पार्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं वहीं इस सीरिज के अहम पार्ट ‘मुन्ना भाई’ ने लोगों को निराश कर दिया है । मिर्जापुर में ‘मुन्ना भाई’ का किरदार निभाने वाले दिव्येंदु शर्मा ने हाल ही में खुलासा किया है कि वह मिर्जापुर 3 का हिस्सा नहीं होंगे । मिर्जापुर में ‘मुन्ना भाई’ के किरदार ने एक अलग फ़ैन बेस तैयार किया है ऐसे में जब वह सीरिज के तीसरे सीजन का हिस्सा नहीं होंगे तो यकीनन उनके फ़ैंस को उनकी कमी खलेगी ।

दिव्येंदु शर्मा ने छोड़ा मिर्जापुर 3 ; ‘मुन्ना भाई’ के किरदार से फ़ेमस हुए एक्टर ने कहा- “मुझे घुटन महसूस होने लगी थी, मेरी पर्सनल लाइफ़ पर असर आया”

दिव्येंदु शर्मा ने छोड़ा मिर्जापुर

हालिया इंटरव्यू में दिव्येंदु ने मिर्जापुर छोडने की अपनी वजह खुलकर बताई । ह्यूमंस ऑफ़ बॉम्बे को दिए एक इंटरव्यू में मुन्ना भैया के किरदार के बारे में बताते हुए दिव्येंदु ने कहा, “मेरे लिए, मुन्ना का किरदार बेशक परेशान कर देने वाला किरदार था । हालांकि मैं शुरुआत से जानता था कि यह एक दमदार रोल है । लेकिन मैंने सबसे पहले बबलू के रोल के लिए ऑडिशन दिया था । पर कुछ समय बाद मुझे एहसास हुआ कि मैं मुन्ना के रोल के लिए ज्यादा सही हूं । जब मैं इस किरदार में था तो इसका असर मेरे पर्सनैलिटी पर बहुत पड़ा । हमें किसी भी किरदार में बहुत अधिक गहराई तक नहीं जाना चाहिए क्योंकि यह बहुत आसान नहीं होता है। कभी-कभी इस रोल को करना वाकई मेरे लिए अंधेरे जैसा था। इसमें मुझे घुटन महसूस होने लगी थी । जब इस तरह के किरदार से बाहर आ जाते हैं तब पता चला कि आप सच में किस तरह के अंधकार में थे ।”

दिव्येंदु ने आगे कहा, “कई बार मैं चीजों पर अलग तरह से रिएक्ट कर देता था । मेरी वाइफ मुझसे कहती थी तुम ऐसे रिएक्ट क्यों कर रहे हो ।”

मिर्जापुर सीरिज की बात करें तो, इसका पहला सीजन 16 नवंबर 2018 को अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम किया गया था । इसमें पंकज त्रिपाठी, अली फजल, कुलभूषण खरबंदा, दिव्येंदु शर्मा, विक्रांत मैसी, रसिका दुग्गल, श्वेता त्रिपाठी जैसे कलाकार नजर आए थे । वहीं, इसका दूसरा सीजन 23 अक्टूबर 2020 को स्ट्रीम किया गया था । अब इस साल इसका तीसरा सीजन रिलीज होगा । मेकर्स ने सीरीज का पोस्टर रिलीज कर दिया है लेकिन अभी तक इसके रिलीज को लेकर कोई भी डेट सामने नहीं आई है ।