अप्लॉज एंटरटेनमेंट, शू स्ट्रैप फिल्म्स एक साथ मिलकर ला रहे हैं, जब खुली किताब, इस फिल्म की सबसे खास बात यह कि यह फिल्म पंकज कपूर और डिंपल कपाड़िया को एक रोमांटिक जोड़े के रूप में दर्शकों के सामने लेकर आ रही है । यह फिल्म सौरभ शुक्ला के ड्रामा पर आधारित है, जिसका नाम भी यही है, और वे इस फिल्म को डायरेक्ट भी कर रहे हैं । पंकज कपूर और डिंपल कपाड़िया जोड़ी के साथ टैलेंटेड एक्टर अपारशक्ति खुराना भी फिल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका में नज़र आएंगे । इनके अलावा फिल्म में समीर सोनी, नौहीद सायरेसी और अन्य भी दिखाई देंगे ।

सौरभ शुक्ला के निर्देशन में बनी जब खुली किताब में रोमांटिक जोड़ी में नजर आएंगे पंकज कपूर और डिम्पल कपाड़िया

पंकज कपूर और डिंपल कपाड़िया की बनीं रोमांटिक जोड़ी

जब खुली किताब में पचास साल तक साथ रहने वाले एक बुजुर्ग जोड़े को तलाक की मांग करते हुए दिखाया गया है ।  यह फिल्म रिश्तों की खामियां और पारिवार पर इसके प्रभाव की दिल को छू लेने वाली कहानी है, जो हंसाती भी है, इस तरह से कहानी दर्शाएगी। उत्साह से भरपूर हाजिर जवाबी और बहु पीढ़ी परिवार की गतिशीलता, इस फिल्म को अद्भुद कॉमेडी बनाती है, जिससे हर कोई आसानी से रिलेट कर पाएगा ।

एक रोमांस जो सभी उम्र के लोगों के जीवन को छूती है, यह एक ऐसी फिल्म है जो यह सवाल पूछती है - प्यार, जुनून और दिल टूटने का उम्र से क्या लेना-देना है ?

अप्लॉज एंटरटेनमेंट के सीईओ समीर नायर का कहना है कि, “जब खुली किताब मूलरूप से बहुत ही प्यारी रोमांचक कहानी है, यह बाकी रोमांस से बेहद अलग है।यह फिल्म सामान्य उतार-चढ़ाव को बाधित करती है और दर्शाती है कि कैसे किसी भी उम्र में प्यार एक अव्यवस्थित और उत्तेजक मामला बन सकता है। इस फिल्म की कहानी बहुत ही सटीक चौकस और प्रफुल्लित करनेवाली है और पंकज कपूर और डिम्पल कपाड़िया की जोड़ी उल्लेखनीय और अद्भुत है। हमें बेहद खुशी है कि हम सौरभ शुक्ला और शू स्ट्रैप फिल्म्स के साथ मिलकर इस दिलचस्प फिल्म पर काम कर रहे हैं ।”

फ़िल्म के राइटर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, सौरभ शुक्ला का कहना है कि, “जब खुली किताब यह फिल्म मेरे दिल के बेहद करीब है मुझे बेहद खुशी है कि पंकज कपूर और डिम्पल कपाड़िया जैसे दिग्गज कलाकार इस फिल्म का हिस्सा हैं। हम सभी कहते हैं कि किसी भी रिश्ते में पारदर्शिता और स्पष्ट  होना चाहिए परंतु हम में से कितने लोग हैं जो अपने रिश्तों की सच्चाई का सामना करने के लिए तैयार हैं? फिल्म एक खुशियों से भरपूर है जहां आप हंसते हैं, प्यार में पड़ते हैं और इस अनोखे जोड़े के साथ रोते हैं। मैं समीर नायर का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने इस फिल्म के लिए मेरा समर्थन किया ।”

शू स्ट्रैप फिल्म्स के निर्माता नरेन कुमार का मानना है कि, “यह अपनी तरह की अनूठी फिल्म है जो पति-पत्नी के बीच प्यार और तकरार के रिश्ते को दर्शाती है। यह बहुत ही अनोखी, मजेदार, और भावनात्मक फिल्म है। इस फिल्म का रीयल हीरो फिल्म की कहानी है और ये  दिग्गज कलाकार  इस फिल्म में चार चांद लगाएंगे। मुझे लगता है कि मास और क्लास दोनो ही इस फिल्म से रिलेट कर पाएंगे। हम शू स्ट्रैप फिल्म्स के तहत अपनी पहली फिल्म के निर्माण के लिए अप्लॉज एंटरटेनमेंट के साथ मिलकर काम करने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं और हमें लगता है कि यह एक साथ कई और फिल्में बनाने की दिशा में हमारा पहला कदम है ।”

उत्तराखंड के राजसी अल्पाइन क्षेत्रों में स्थापित, फिल्म ने हाल ही में रानीखेत में अपना स्टार्ट-टू-फिनिश शेड्यूल पूरा किया है ।