बॉलीवुड अभिनेत्री दीया मिर्ज़ा ने एक बेटे को जन्म दिया है । दीया मिर्ज़ा ने अपने पति वैभव रेखी के साथ अपने बेटे की झलक शेयर कर इसकी जानकारी दी । इंस्‍टाग्राम पर एक इमोशनल पोस्‍ट लिखकर बेटे के जन्‍म की खुशखबरी देते हुए दीया ने बताया कि उन्होंने अपने बेटे का नाम अव्यान आज़ाद रेखी रखा है । इसी के साथ दीया ने यह भी बताया कि उनके बेटे का जन्म तो 14 मई को ही हो गया था लेकिन किसी वजह से उन्होंने इस खुशखबरी को छुपा कर रखा । दीया ने अपनी पोस्ट में उस वजह को एक्सप्लेन भी किया है ।

दीया मिर्ज़ा 14 मई को बनी एक बेटे की मां, इमोशनल पोस्ट में बताया 2 महीने से ICU में है उनका बेटा

दीया मिर्ज़ा बनी मां

दीया ने बताया है कि उनके बेटे का जन्‍म 14 मई को ही हुआ था । वह प्रीमैच्‍योर पैदा हुआ और दो महीने से ICU में भर्ती है । और अब करीब दो महीने बाद आज दीया ने सभी के साथ इस खुशखबरी को शेयर किया है । दीया ने अपनी पोस्‍ट की शुरुआत एलिजाबेथ स्टोन की लिखी पंक्‍त‍ियों से की है, उन्होंने लिखा, “एक बच्चा पैदा करना, हमेशा के लिए यह तय करना है कि आपका दिल अब आपके शरीर के बाहर घूम रहा है । एलिजाबेथ स्‍टोन के लिखे ये शब्द इस समय वैभव और मेरी भावनाओं को पूरी तरह से बयान करते हैं । हमारे दिल की धड़कन, हमारे बेटे अव्यान आज़ाद रेखी का जन्म 14 मई को हुआ था । वह जल्दी आ गया, इसके बाद से हमारा नन्‍हा चमत्‍कार नवजात बच्‍चों के आईसीयू में नर्सों और डॉक्टरों की देखभाल में है । मेरी प्रेग्‍नेंसी के दौरान अचानक एपेंडेक्टोमी हुई और बाद में बहुत गंभीर बैक्‍टेरियल इंफेक्‍शन हुआ । इससे सेप्सिस हो सकता है और यह जीवन के लिए खतरा साबित हो सकता है । शुक्र है, हमारे डॉक्टर ने समय पर देखभाल की और इमरजेंसी सी-सेक्शन के जरिए हमारे बच्चे का सुरक्षित जन्म हुआ । जब हम इस नन्हे बेटे को, इस ज़ेन गुरु को आश्चर्य में देखते हैं, तो हम उससे, यूनिवर्स और पैरेंटहुड पर भरोसा करने और नहीं डरने का सही अर्थ सीखते हैं । हमारे पास उन सभी को धन्यवाद देने के लिए शब्द नहीं हैं, जो आशा और विश्वास की इस कहानी को जीने में हमारी मदद कर रहे हैं । वो जो अव्यान और मेरे लिए एक सुरक्षित, स्‍वास्‍थ्‍य और पोषण को सुनिश्‍च‍ित कर रहे हैं । वह जल्द ही घर आएगा । उसकी बड़ी बहन समायरा और दादा-दादी उसे अपनी बाहों में भरने के लिए इंतजार कर रहे हैं । अपने शुभचिंतकों और फैन्‍स से मैं बस इतना कहना चाहती हूं कि आपकी चिंता हमेशा मेरे लिए बहुत मायने रखती है । यदि यह खबर पहले शेयर करना संभव होता, तो हम जरूर करते। आप सभी के प्यार, विश्वास और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद । हम उन सभी का आभार जताते हैं, जो इस वक्‍त आशा की डोर को थामे हुए हैं और किसी न किसी प्रियजन के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। हम आपको देखते हैं, हम आपको सुन सकते हैं और साथ हैं, हम जल्‍द वक्‍त को भी पीछे छोड़ देंगे ।”

बता दें कि दीया मिर्ज़ा ने 15 फ़रवरी को बिजनेसमैन वैभव रेखी से शादी रचाई । और शादी के डेढ़ महीने बाद दिया ने फ़ैंस के साथ गुड न्यूज शेयर की वह मां बनने वाली हैं । और अब दीया मिर्जा ने एक बेटे को जन्म दे दिया है । मां बनने के बाद दिया को अपने बॉलीवुड फ़्रैंड्स से ढेरों शुभकामनाएं मिल रही हैं ।