दिवंग़त अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी अभी तक सुलझी नहीं है लेकिन अभिनेता की जिंदगी पर फ़िल्म बनने को तैयार है । निर्देशक दिलीप गुलाटी एक फ़िल्म ला रहे हैं जिसका नाम है, न्याय- द जस्टिस । इसे कथित रूप से सुशांत की बायोपिक फ़िल्म बताई जा रही है । इसलिए इस फ़िल्म पर रोक लगाने की मांग तेज हो गई है । सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने न्याय- द जस्टिस पर रोक लगाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी । और अब इस याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने फिल्म के निर्माताओं को नोटिस भेजा है । नोटिस के जरिए कोर्ट ने निर्माताओं से इस मामले पर जवाब मांगा है ।

सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी बनी फ़िल्म न्याय- द जस्टिस फ़ंसी मुश्किल में, सुशांत के पिता की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने लिया एक्शन

सुशांत सिंह राजपूत पर बनी फ़िल्म पर रोक लगाने की मांग

कमोबेश सुशांत की जिंदगी पर बनी न्याय- द जस्टिस का हाल ही में टीजर रिलीज हुआ है जिसमें सुशांत के अलावा उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती का भी किरदार दिखाया गया था । टीजर में दिखाया गया है कि एक एक्टर आत्महत्या कर लेता है और उसके बाद कैसे जांच एजेंसियां इस भंवर जाल में फंस जाती हैं कि ये सुसाइड है या आत्महत्या ? फिल्म में सुशांत के किरदार का नाम महेंद्र है और इसे जुबेर खान निभा रहे हैं जबकि जबकि रिया के किरदार को उर्वशी नाम दिया है और इस रोल को श्रेया शुक्ला निभा रही हैं । न्याय के टीजर में अमन वर्मा, असरानी और शक्ति कपूर को भी अहम रोल दिया गया है ।

खबरों की मानें तो न्याय का टीजर देखने के बाद सुशांत का पर‍िवार बेहद नाराज हैं । न्याय की रिलीज पर सुशांत के पिता ने जो याचिका दाखिल की थी उसमें उन्होंने कहा था कि अभी केस की जांच चल रही है और ऐसे में फिल्म के रिलीज होने से केस पर इसका निगेटिव असर पड़ सकता है । बहरहाल अब कोर्ट को मेकर्स के जवाब का इंतजार है जिसके बाद कोर्ट अगली सुनवाई में अपना आदेश सुना सकता है ।

सीबीआई का फ़ैसला आना अभी बाकी

बता दें कि 14 जून 2020 को सुशांत अपने मुंबई स्थित फ़्लैट में मृत पाए गए थे । पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट्स में सुशांत की मौत को आत्महत्या बताया गया लेकिन उनके फ़ैंस और फ़ैमिली इसे आत्महत्या मानने को राजी नहीं थी इसलिए इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई ।

सीबीआई ने अपनी तफ़्तीश में कई एंगल तलाशे जिसमें से एक ड्रग्स का एंगल भी सामने आया जिसके बाद रिया चक्रवर्ती को सुशांत के लिए ड्रग्स मुहैया कराने के आरोप में न्यायिक हिरासत में भी लिया गया था । सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है और अभी तक किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंची है । जांच एजेंसियां इस केस की जांच में किसी भी एंगल को नहीं छोड़ना चाहती इसलिए इसका फ़ैसला आने में वक्त लग रहा है ।