14 जून 2020 को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन को पूरा एक साल हो जाएगा । जहां एक तरफ़ सीबीआई सुशांत की मौत की गुत्थी सुलझाने में लगी हुई है वहीं एनसीबी भी इस केस में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद इस केस को अपने तरीके से सुलझा रही है । इसी बीच दिल्ली हाई कोर्ट ने आज सुशांत सिंह राजपूत के पिता की एक याचिका को खारिज कर दिया है ।

सुशांत सिंह राजपूत पर बन रही फ़िल्मों पर नहीं लगेगी रोक, दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की सुशांत के पिता की याचिका

सुशांत सिंह राजपूत के पिता की याचिका खारिज

दरअसल, सुशांत के पिता ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दी थी जिसमें सुशांत के नाम या उनसे जुड़ी किसी भी कहानी पर आधारित फिल्मों पर रोक लगाने की मांग की गई थी । सुशांत के पिता की मांग थी कि उनके बेटे के नाम का इस्तेमाल करके जो लोग फिल्में बना रहे हैं उन पर रोक लगाई जाए । उस याचिका को आज हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है ।

इस याचिका में सुशांत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने सुशांत की लाइफ पर बन रही फिल्म, या किसी भी फिल्म में उनके बेटे के नाम और उससे मिलते–जुलते पात्रों का इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग की थी । इसके साथ ही अपनी याचिका में न्याय: द जस्टिस, सुसाइड ऑर मर्डर : ए स्टार वाज लॉस्ट, शशांक और एक अनाम फिल्म जो सुशांत की लाइफ पर बन रही है । उसका भी जिक्र किया गया था ।

आपको बता दें कि 14 जून को सुशांत अपने मुंबई स्थित फ़्लैट में मृत पाए गए थे । पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट्स में सुशांत की मौत को आत्महत्या बताया गया लेकिन उनके फ़ैंस और फ़ैमिली इसे आत्महत्या मानने को राजी नहीं थी इसलिए इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई ।

सीबीआई ने अपनी तफ़्तीश में कई एंगल तलाशे जिसमें से एक ड्रग्स का एंगल भी सामने आया जिसके बाद रिया चक्रवर्ती को सुशांत के लिए ड्रग्स मुहैया कराने के आरोप में न्यायिक हिरासत में भी लिया गया था । सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है और अभी तक किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंची है । सीबीआई ने कुछ दिन पहले एक तीन पेज की चिट्ठी जारी की थी । उस चिट्ठी में सीबीआई ने बताया था कि उन्होंने सुशांत मामले में काफी व्यापक जांच की है और सभी पहलुओं पर पूरा ध्यान दिया ।