महिला दिवस के मौके पर, वैराइटी मैगजीन ने एक सूची का अनावरण किया है जिसमे दुनिया भर की महिलाओं को उनके काम से होने वाले प्रभाव के लिए सम्मानित किया गया है । इस सूची में भारत की लीडिंग अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को सिनेमा में उनके योगदान और परोपकारी प्रयासों में भाग लेने के साथ-साथ विवादों को सरलता से संभालने के लिए सम्मानित किया गया है । दीपिका पादुकोण के लिए इस सूची में आना बेहद फ़क्र की बात है ।

दीपिका पादुकोण वैराइटी मैगजीन की अंतर्राष्ट्रीय महिला प्रभाव रिपोर्ट में हुईं शामिल

इस सूची में परफ़ॉर्मर, अधिकारियों, निर्माता और कार्यकर्ताओं के रूप में एशिया और अफ्रीका, यूरोप और लैटिन अमेरिका से 50 महिलाएं शामिल है । अपनी विशाल फ़िल्म पद्मावत की सफ़लता का लुत्फ उठा रही, दीपिका को एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में इंडियन आइकॉन के रूप में माना जाता है ।

बेहतरीन अभिनेत्री हैं दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण वैराइटी मैगजीन की अंतर्राष्ट्रीय महिला प्रभाव रिपोर्ट में हुईं शामिल

अभिनेत्री का परिचय देते हुए, वैराइटी मैगज़ीन ने लिखा,"हालिया सुपरहिट फिल्म पद्मावत की अभिनेत्री को अपनी फिल्म की ख़ातिर कई समूह से जान से मारने की धमकी और गंदी-गंदी बाते कही गइ थी । प्रसिद्ध बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण की बेटी दीपिका मॉडलिंग शुरू करने से पहले इस खेल में एक्टिव थी और अब वह भारत की सबसे अधिक वेतन पाने वाली अभिनेत्रियों में एक है और दीपिका ने बॉलीवुड फिल्में ओम शांति ओम और चेन्नई एक्सप्रेस से ले कर पिछले साल आई हॉलीवुड फिल्म xxx: रिटर्न ऑफ झंडर केज तक का सफर सफलतापूर्वक तय किया है ।

इस लिस्ट में शामिल होकर दीपिका ने भी ट्विटर पर अपनी खुशी जताई ।

दीपिका सामाजिक तोर पर भी काफी सक्रिय है जहाँ अभिनेत्री ने मानसिक बीमारी को मद्देनजर रखते हुए 'लिव लव लाफ' नाम का एक फाउंडेशन शुरू किया है जो लोगों को मानसिक बीमारी से लड़ने में मदद करता है ।

यह भी पढ़ें : दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड में रहते हुए हॉलीवुड में दी प्रियंका चोपड़ा को मात !

इस सूची में अंतराष्ट्रीय अभिनेत्री निकोल किडमैन, सलमा हायेक, गल गडोट, डेज़ी रिडले सहित कई गणमान्य महिलाओं के नाम शामिल है ।