भले ही दीपिका पादुकोण ने अपने फ़िल्मी करियर में अभी तक एक ही हॉलीवुड फ़िल्म की हो लेकिन वह सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स और पॉपुलैरिटी के मामले में वो किसी भी हॉलीवुड स्टार से पीछे नहीं है । और इस बात का प्रमाण दिया हाल ही में आई सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स और पॉपुलैरिटी की एक रिपोर्ट ने किया है, जिसमें टॉप 10 की लिस्ट में दो बॉलीवुड एक्ट्रेस को शामिल किया है । लेकिन यहां दीपिका पादुकोण ने अपनी फ़िल्म पद्मावत से मिली प्रसिद्दी की वजह से हॉलीवुड में काम कर रही प्रियंका चोपड़ा को मात दे दी है ।

दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड में रहते हुए हॉलीवुड में दी प्रियंका चोपड़ा को मात !

दीपिका पादुकोण ने मचा दी सोशल मीडिया पर हलचल

एक प्रसिद्ध हॉलीवुड वेबसाइट 'हॉलीवुड रिपोर्टर' के अनुसार, भारतीय अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने जनवरी 2018 के टॉप एक्टर की सूची में तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है । सूची में टॉप 3 में जगह बनाने वाली दीपिका पादुकोण एकमात्र अभिनेत्री है, जिसमें ड्वेन जॉनसन और केविन हार्ट क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर है । जबकि टॉप एक्टर की सूची में प्रियंका चोपड़ा को 8वें स्थान पर शामिल किया गया है ।

पिछले कुछ महीनों से ऑनलाइन की दुनिया मे छाई रही अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने इस सूची में टॉप स्थान हासिल कर लिया है । हाल ही में दीपिका ने अपनी बहुप्रतीक्षित फ़िल्म पद्मावत की रिलीज के साथ सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी थी । यह फिल्म दीपिका के प्रशंसकों द्वारा सोशल मीडिया पर ध्यान आकर्षित करने में सफल रही थी ।

फ़िल्म पद्मावत की रिलीज के पहले दिन दीपिका के प्रशंसकों ने "फर्स्ट-डे, फर्स्ट-शो" नाम के अनोखे फैन क्लब के साथ सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी थी और सभी से फर्स्ट-डे, फर्स्ट-शो देखने का अनुरोध किया ।

स्कोर ट्रेंड इंडिया द्वारा किये गए एक और सामाजिक मीडिया अनुसंधान में दीपिका पादुकोण को पद्मावत की स्टारकास्ट के बीच सबसे ज़्यादा चर्चा बटोरने वाली सेलिब्रिटी का खिताब दिया गया है । एशिया में सोशल मीडिया पर सबसे ज़्यादा फॉलो किये जाने वाले खिताब के साथ, दीपिका ने न केवल बॉक्स ऑफिस पर अपनी छाप छोड़ी है बल्कि हॉलीवुड में टॉप एक्टर की सूची में भी अपनी जगह बना ली है ।

हॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों के बीच बनाई दीपिका पादुकोण ने जगह

गौरतलब है कि इस सूची में अन्य हॉलीवुड महिलाओं में मिल्ली बॉबी ब्राउन, डोव कैमरून, जेनिफर लोपेज और गैल गादोट जैसे नाम शामिल हैं । टॉप कलाकार का चयन, सोशल मीडिया एनालिटिक्स कंपनी एमवीपी इंडेक्स द्वारा प्रदान किए गए वैश्विक आंकड़ों के साथ फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, यूट्यूब और गूगल प्लस पर सबसे ज़्यादा लोकप्रियता के आधार पर होता है । सोशल मीडिया पर एक्टर की मौजूदगी से ले कर हर हफ्ते कलाकारों के एकाउंट से जुड़ रहे फॉलोवर्स और सब्सक्राइबर के तर्ज पर यह आंकड़ा आंका जाता है । नवीनतम ट्रैकिंग 30 जनवरी को की गई थी ।

दीपिका वर्तमान में फ़िल्म पद्मावत की सफ़लता का लुत्फ उठा रही है जिसके लिए उन्हें दुनियाभर से वाहवाही मिल रही है । न केवल दर्शक और आलोचक दीपिका के अभिनय के मुरीद हो गए है बल्कि बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन, रेखा, ऋषि कपूर, नीतू कपूर और जावेद अख्तर ने भी विशेष टोकन के साथ अभिनेत्री के पावर पैक अभिनय की सराहना की है ।

यह भी पढ़ें :  वो 5 कारण जिनकी वजह से दीपिक पादुकोण 200 करोड़ क्लब की 'क्वीन' बन गई हैं

इसी के साथ 100 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली पद्मावत दीपिका की सातवीं फ़िल्म बन गयी है । और इस फ़िल्म के साथ 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो कर अभिनेत्री ने हैट्रिक पूरी कर ली है । उपलब्धियों की राह पर चलते हुए दीपिका ने खुद के लिए एक मुकाम हासिल कर लिया है ।