भारत को फिर से गौरवान्वित करते हुए, दीपिका पादुकोण फीफा वर्ल्ड कप ट्रॉफी से पर्दा उठाने वाली पहली भारतीय बन गई हैं । दीपिका पादुकोण और भारत के सबसे बड़े ग्लोबल एंबेसडर फीफा वर्ल्ड कप ट्रॉफी को एक स्पेशल कमीशन किए गए ट्रक में ले गए और लुसैल स्टेडियम में इसको लॉन्च किया । 6.175 किलोग्राम और 18 कैरेट सोने और मैलाकाइट से बनी इस ट्रॉफी को केवल कुछ खास लोगों द्वारा ही छुआ और पकड़ा जा सकता है, जिसमें फीफा वर्ल्ड कप के पूर्व विजेता और हेड्स ऑफ स्टेट शामिल हैं, जो इसे दीपिका पादुकोण के लिए एक स्मारकीय वैश्विक बेंचमार्क बनाते हैं । दीपिका ने इवेंट में एक स्पैनिश फुटबॉलर के साथ एंट्री की जिसे देख सभी का उत्साह एक अलग लेवल पर देखा गया ।

दीपिका पादुकोण 18 कैरेट सोने से बनी फीफा वर्ल्ड कप ट्रॉफी लॉन्च करने वाली पहली भारतीय बनीं ; ट्रॉफी लॉन्च करने के लिए दीपिका को इसलिए चुना गया, ये है वो वजह

इसलिए दीपिका पादुकोण ने फीफा वर्ल्ड कप ट्रॉफी लॉन्च की 

दीपिका को फीफा वर्ल्ड कप की ट्रॉफी लॉन्च करने के लिए इसलिए चुना गया क्योंकि इस ट्रॉफी का केस ग्लोबल लग्जरी ब्रांड लुई वितों (Louis Vuitton) ने बनाया और डिजाइन किया है । और दीपिका इस लग्जरी ब्रांड की एंबेसेडर हैं । इसके अलावा दीपिका कई और इंटरनैशनल लग्जरी ब्रांड्स का ग्लोबल फेस भी रह चुकी हैं । दीपिका का नाम दो बार टाइम मैगजीन में भी शामिल किया गया । वहीं कांस फिल्म फेस्टिवल में भी दीपिका ज्यूरी मेंबर रह चुकी हैं ।

फीफा वर्ल्ड कप ट्रॉफी लॉन्च के ख़ास मौके पर दीपिका ने सफेद शर्ट, भूरे रंग के ओवर कोट, काली बेल्ट और अपनी प्यारी सी मुस्कान के साथ नज़र आईं । दीपिका ने अपने लुक से न सिर्फ अपने चाहनेवालों की धड़कने तेज की बल्कि स्टैडियम में मौजूद हजारों कमैराज की भीड़ भी उन्हें कैप्चर करती दिखाई दी ।

दीपिका ने अपने करियर के दौरान अपने देश भारत को गर्व करने के कई कारण दिए हैं । अब फीफा वर्ल्ड कप ट्रॉफी लान्च के साथ ही एक्टर, प्रोड्यूसर, एंटरप्रेन्योर और मेंटल हेल्थ एडवोकेट ने अपनी वैश्विक उपलब्धियों में चार चांद जोड़ लिए हैं ।

534bf096-d5a4-4cca-b561-be5d993f415b

प्रतिष्ठित कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारत का प्रतिनिधित्व करने के बाद, जहां वह जूरी सदस्य बनीं, और 'गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी' के अनुसार दुनिया की टॉप 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में एकमात्र भारतीय होने के बाद, दीपिका पादुकोण के पास शानदार ग्लोबल अपील हैं जो हर गुजरते दिन के साथ सिर्फ बढ़ती जा रही है। इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है कि दीपिका पादुकोण क्यों इकलौती ऐसी भारतीय हैं जिन्हें लुई वीटॉन और कार्टियर जैसे लक्जरी ब्रांडों और यहां तक कि लेविस और एडिडास जैसे पॉप कल्चर ब्रांड के दिग्गजों के लिए ग्लोबल फेस के रूप में चुना गया हैं। दो बार टाइम मैगज़ीन पुरस्कार विजेता, को भी अक्सर दुनिया के अलग अलग क्षेत्रों की जानी मानी हस्तियों के साथ मान्यता दी गई है ।