आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म दंगल से फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने वाली जायरा वसीम ने बेहद कम समय में अपनी शानदार एक्टिंग से बॉलीवुड में अपनी एक अलग जगह बनाई । जहां दंगल और सीक्रेट सुपरस्टर फ़िल्में हर जगह सराही गई वहीं द स्काई इज पिंक जायरा की आगामी फ़िल्म है । लेकिन कल जायरा वसीम ने अपने एक ऐलान से सभी को चौंका दिया । कल, जायरा वसीम ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट कर फ़िल्मी दुनिया छोड़ने का ऐलान किया । फ़ेसबुक पर लिखी एक लंबी पोस्ट में उन्होंने कहा है कि अपने धर्म और अल्लाह के लिए यह फ़ैसला ले रही हैं । ज़ायरा ने कहा है कि वो फ़िल्में में काम करने के दौरान अपने धर्म से भटक गई थीं ।

'सीक्रेट सुपरस्टार' जायरा वसीम ने फ़िल्मी दुनिया को छोड़ने की असली वजहों का खुलासा किया

जायरा वसीम ने पोस्ट में लिखी वजह

जायरा ने अपनी पोस्ट में लिखा, "5 साल पहले मैंने एक ऐसा फैसला लिया, जिसने मेरी जिंदगी को हमेशा के लिए बदल दिया । मैंने जैसे ही बॉलीवुड में कदम रखा, मेरे लिए पॉपुलर होने के कई रास्ते खुल गए । मुझे लोगों की अटेंशन मिलने लगी । कई बार मुझे युवाओं का रोल मॉडल भी माना गया । हालांकि ये सब वो नहीं था, जिसकी मैंने ख्वाहिश की थी । खासकर सक्सेस और फैलियर को लेकर ।"

जायरा ने आगे लिखा, "आज मुझे बॉलीवुड में 5 साल पूर हो गए हैं । मैं यह बताना चाहती हूं कि मैं अपनी इस पहचान और जो काम मैं कर रही हूं मैं उससे खुश नहीं हूं । लंबे समय से मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं कुछ दूसरी इंसान बनने की जद्दोजहद में लगी हुई हूं । मुझे इस बात का एहसास हो चुका है कि जिन चीजों को मैं वक्त दे रही हूं, जिन चीजों के लिए मेहनत कर रही हूं और जो नई लाइफस्टाइल अपनाने की कोशिश कर रही हूं, उन तमाम चीजों में मैं फिट तो हो सकती हूं, मगर मैं इन चीजों के लिए नहीं बनी हूं ।"

बॉलीवुड से मिले प्यार से जायरा बेहद खुश हैं

"इस क्षेत्र (फिल्मी दुनिया) ने वास्तव में मुझे बहुत प्यार, समर्थन और प्रशंसा दिया है, लेकिन इसने मुझे अज्ञानता के रास्ते पर ले जाने का काम भी किया, क्योंकि मैं चुपचाप और अनजाने में 'ईमान' से भटक गई (अल्लाह की इबादत में मुस्लिमों का दृढ़ मार्ग) ।"

"जब मैंने ऐसे माहौल में काम करना जारी रखा जो लगातार मेरे ईमान में दखल दे रहा था, तो मेरे धर्म के साथ मेरा रिश्ता खतरे में पड़ गया था । लेकिन मैं इस बात को इग्नोर करते हुए अपना काम कर रही थी और खुद को इस बात के लिए मा रही थी कि जो मैं कर रही हूं वो सब सही है. इससे मुझे फर्क नहीं पड़ रहा है । लेकिन मेरी जिंदगी से बरकत पूरी तरह से खत्म हो गई. बरकत सिर्फ आपकी जिंदगी की खुशियों और अच्छी जिंदगी को ही नहीं दर्शाती है बल्कि ये जीवन में ठहराव और सुकून से भी जुड़ी है ।"

View this post on Instagram

A post shared by Zaira Wasim (@zairawasim_) on

"मैं लगातार अपनी आत्मा से लड़ाई लड़ रही थी और अपने ईमान की एक साफ और स्थिर तस्वीर अपने जहन में बिठाने की कोशिश कर रही थी । लेकिन ऐसा करने पर मैं एक बार नहीं बल्कि 100 बार बुरी तरफ नाकामयाब हुई । इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि अपने फैसले पर टिके रहने के लिए मैंने कितनी लड़ाई की है । लेकिन आखिर में मैं हमेशा इस बात पर आकर रुक जाती हूं कि मैं खुद को बदलूंगी, मैं जल्दी खुद को बदलूंगी ।"

यह भी पढ़ें : ज़ायरा वसीम से बेखौफ राखी सावंत के कुछ सवाल…जो आपको भी सोचने पर मजबूर कर देंगे

बता दें कि जायरा जल्द ही सोनाली बोस की आगामी फ़िल्म द स्काई इज पिंक में लीड रोल में नजर आएंगी । इस फ़िल्म में प्रियंका चोपड़ा और फ़रहान अख्तर भी नजर आएंगे ।