ऐसा लगता है कि संजय दत्त की जिंदगी से कानूनी मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है । संजय, जो इसी साल फ़रवरी में तीन साल की सजा काट कर जेल से रिहा हुए, एक बार फ़िर कानूनी मुश्किल में फ़ंस गए है, लेकिन ये मामला साल 2009 का है । संजय दत्त इस बार राजनीतिज्ञ मायावती पर भद्दी टिप्पणी करने को लेकर फ़ंसे है । और इसके लिए सजंय दत्त के खिलाफ उत्तर प्रदेश की बाराबंकी कोर्ट ने समन जारी किया है । इसके तहत उन्हें 16 नवंबर को कोर्ट में पेश होना होगा ।

दरअसल यह मामला 19 अप्रैल साल 2009 का है । जब संजय दत्त बाराबंकी के कस्बा टिकैतनगर में समाजवादी पार्टी (सपा) की एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे । इस दौरान उन्होंने अन्य विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए सूबे की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर भी टिप्पणी की । मंच से जनता को संबोधित करते हुए संजय ने कहा था कि वो मायावती को जादू की झप्पी और जादू की पप्पी देंगे । आपको बता दें कि 'जादू की झप्पी' वाला डायलॉग संजय की फ़िल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस [2003] का है ।

संजय दत्त को इस टिप्पणी करने पर एक महिला का शील भंग करने के आरोप में दोषी पाया गया और उनके खिलाफ़ 2009 में ही एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी । अब, हालिया रिपोर्टों का दावा है कि बाराबंकी स्थानीय अदालत में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संजय यादव ने संजय दत्त को अगले महीने अदालत में पेश होने के लिए समन जारी किया है ।

फ़िल्मों की बात करें तो, संजय दत्त हालिया रिलीज फ़िल्म भूमि में नजर आए थे । इन दिनो संजय अपनी आगामी फ़िल्म साहिब, बीवी और गैंगस्टर 3 के साथ- साथ टोरबाज की तैयारी में जुटे हुए है । इस फ़िल्म को उनके दोस्त और को-एक्टर अजय देवगन द्दारा प्रोड्यूस किया जाएगा ।