देश में अब तक तक कोरोना के कुल 73 पॉजिटिव मामले पाए जाने से चिंता का माहौल पैदा हो गया है । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी मामले की संदिग्धता को समझते हुए मुंबई और इससे सटे इलाकों में सिनेमाघरों को बंद करने के आदेश दे दिया है । महाराष्ट्र में कोरोनोवायरस के कई पॉजिटिव मामले सामने आने से महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, पुणे और नागपुर के सिनेमाघरों को बंद करने का आदेश दिया है ।

Coronavirus scare: कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए महाराष्ट्र में बंद हुए सिनेमाहॉल

मुंबई में कोरोना वायरस ने बंद करवाए सिनेमाहॉल

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार ने मुंबई, पुणे, नासिक और नागपुर में सभी जिम, स्विमिंग पूल, सिनेमाघर और नाट्यगृह(थिएटर) अगले आदेश तक बंद रखने का आदेश दिया है । इसके अलावा पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ में सभी स्कूलों को बंद करने की जानकारी सीएम उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को विधानसभा में दी । सीएम ने कहा कि राज्य में रहने वालों को डरने की जरुरत नहीं है । सरकार सभी जरुरी कदम उठा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि लोकल ट्रेन सेवा और बस सर्विस सुचारू रुप से जारी रहेगी ।

बता दें कि, शुक्रवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 5 नए मामले सामने आये हैं । इसमें एक पुणे से और 3 नागपुर और एक ठाणे से हैं । अब राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है । पुणे में अमेरिका से लौटे शख्स के अंदर कोरोना वायरस मिले हैं, जिसके बाद उसे नायडू हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है । अन्य दुबई और फ्रांस से आये हुए हैं ।

यह भी पढ़ें : Coronavirus scare: कोरोना को महामारी घोषित करने के बाद दिल्ली सरकार ने 31 मार्च तक थिएटर्स बंद करने का ऐलान किया

बता दें कि, इस कोरोना वायरस के कारण दिल्‍ली सहित, जम्मू, केरल,कर्नाटक और उड़ीसा में सिनेमाघर बंद करने का आदेश दिया है । मैन टू मैन कॉन्टैक्ट से फैल रहे वायरस के खतरे के कारण जहां कई स्कूल-कॉलेज कुछ दिनों के लिए बंद किए जा रहे हैं वहीं फ़िल्मों की शूटिंग और प्रमोशन और नई फ़िल्मों की रिलीज भी पोस्ट पोन की जा रही है ।