200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग करने के आरोपी महाठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ रिलेशनशिप को लेकर भारी मुश्किल में फ़ंसी जैकलीन फर्नांडीज इन दिनों जांच एजेंसी के रडार पर हैं । 200 करोड़ रुपए की ठगी के मामले में जहां सुकेश चंद्रशेखर जेल में बंद है वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सुकेश चंद्रशेखर के विरूद्ध चल रही मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में जैकलीन से सुकेश संग उनके रिश्ते, संपर्क में आने की कहानी और वसूली से संबंधित सवाल के जवाब तलाश रही है । जांच में पता चला है कि सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडीस का भरोसा जीतने के लिए न केवल उन्हें बल्कि उनके परिवार को भी करोड़ों के गिफ्ट्स दिए ।

200 करोड़ के महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडीज को गिफ़्ट की 7 करोड़ रु की ज्वैलरी, फ़ैमिली पर खर्च किए लाखों रु

जैकलीन फर्नांडीस को सुकेश चंद्रशेखर ने दिए करोड़ों के गिफ़्ट

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 30 अगस्त और 20 अक्तूबर को हुई जैकलीन से पूछताछ के बाद ईडी ने चार्जशीट फाइल की जिसके मुताबिक सुकेश ने जैकलीन को कई सारे कीमती तोहफे दिए । पीएमएलए (प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) की धारा 50 के तहत दर्ज किए बयान में सुकेश चंद्रशेखर ने कहा था कि उन्होंने जैकलीन को 15 जोड़ी ईयररिंग्स, 5 बिर्किन बैग aक़ुर अन्य लग्जरी सामान गिफ़्ट किए जिसमें Chanel, Gucci जैसे ब्रांड की गिफ़्ट शामिल है । सुकेश ने यह भी बताया कि उन्होंने जैकलीन को कार्टियर की चूड़ियाँ और अंगूठियाँ, Tiffany & Co का ब्रेसलेट और रोलेक्स की घड़ियां गिफ़्ट की थी । सुकेश ने जैकलीन को 7 करोड़ रुपये की ज्वैलरी गिफ़्ट की थी और एक 'Espuelah'नाम का घोड़ा भी गिफ़्ट किया था ।

खबरों की मानें तो, सुकेश ने सिर्फ जैकलीन को ही नहीं बल्कि उनके परिवार को भी करोड़ों रुपए के तोहफे दिए हैं । सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन की मां को पोर्शे कार गिफ्ट की थी । इसी के जैकलीन की बहन जेराल्डिन को सुकेश ने 1.8 लाख डॉलर भेजे थे साथ ही बीएमडबल्यू कार भी दी थी । जैकलीन की बहन यूएस में रहती हैं । बहन और मां के अलावा जैकलीन के भाई को सुकेश ने 15 लाख रुपए भेजे थे ।

खबरों की मानें तो, चार्जशीट में ये भी सामने आया है कि जैकलीन को देने वाले तोहफे सुकेश की सहयोगी पिंकी ईरानी सलेक्ट करती थीं । पिंकी को हाल ही में गिरफ्तार किया गया था । वहीं दूसरी तरफ़ जैकलीन ने ईडी को दिए अपने बयान में खुलासा किया कि सुकेश उसके पीछे पागल हो गया था, जैकलीन से बात करने और मिलने के लिए वो दिसंबर 2020 से पड़ा हुआ था वो लगातार जैकलीन को जेल के अंदर से फोन कर रहा था लेकिन जैकलीन ने कभी उसके फोन का जवाब नहीं दिया । जिसके बाद फरवरी 2021 में उसकी मेकअप आर्टिस्ट शान मुठ्ठील के पास किसी ने फोन करके खुद को सरकारी अधिकारी बताते हुए कहा कि जैकलीन को मिस्टर शेखर रत्न वेला से जरूर मिलना चाहिए वो बहुत खास व्यक्ति है । जिसके बाद जैकलीन ने सुकेश से (जिसने अपने आप को शेखर रत्न वेला बताया था) संपर्क किया । जिसके बाद सुकेश ने जैकलीन से कहा कि वो सन टीवी का मालिक होने के साथ जयललिता की पार्टी (AIADMK) से जुड़े हुए परिवार का सदस्य है ।

सुकेश ने जैकलीन को ये भी कहा कि वो उसका बहुत बड़ा फैन है और इसलिए उसे साउथ की फिल्में भी करनी चाहिए, क्योंकि उसके (सुकेश) पास सन टीवी के कई प्रोजेक्ट लाइन अप है । जिसके बाद सुकेश लगातार अपने मोबाइल नम्बर +17242765... से वाट्सअप कॉल के जरिये फरवरी से संपर्क में रहने लगा, सुकेश ने अमेरिका में रहने वाली जैकलीन की बहन गरेल्दिने फर्नान्डेज़ के अकाउंट में 1,50,000 अमेरिकी डॉलर यानी एक करोड़ से ज्यादा का अमाउंट लोन के तौर पर ट्रांसफर किया था । सुकेश ने ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले जैकलीन के भाई वारेन फर्नान्डेज़ के अकाउंट में भी 15 लाख रुपए ट्रांसफर किये थे ।

बता दें कि सुकेश और उसकी पत्नी ऐक्ट्रेस मारिया पॉल पर 200 करोड़ रुपए की फिरौती का मामला चल रहा है । हालांकि इन सभी आरोपों पर जैकलीन के प्रवक्ता ने कहा कि जैकलीन को ED ने गवाह के तौर पर बुलाया था और उन्होंने अपने बयान दर्ज करा दिए हैं ।