जब से फ़िल्ममेकर आनंद एल राय ने शाहरुख खान के साथ अपनी एक अलग तरह की फ़िल्म, जिसमें शाहरुख बौने के किरदार में नजर आएंगे, की घोषणा की है तब से ही इस फ़िल्म की मुख्य अभिनेत्री को लेकर तमाम कयास लगाए जाने लगे । रेड चिलीज इंटरटेनमेंट और कलर्स येलो प्रोडक्शन के तहत बनने वाली फ़िल्म किस हिरोइन को शाहरुख के साथ साइन करेंगे इस पर सिर्फ़ कयास लगाए गए, लेकिन फ़िर कैटरीना कैफ़ को इस फ़िल्म के लिए साइन किया गया और उसके बाद दूसरी मुख्य अभिनेत्री पर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया, लेकिन अब सुनने में आ रहा है कि फ़िल्म की दूसरी अभिनेत्री का भी चयन हो गया है ।

अब फ़िल्म के मेकर्स ने अनुष्का शर्मा को फ़िल्म की दूसरी मुख्य हिरोइन के तौर पर साइन कर लिया है । अनुष्का, जो शाहरुख खान के साथ फ़िल्म जब तक है जान में साथ काम कर चुकी हैं, इम्तियाज अली की फ़िल्म में साथ नजर आएंगी । और अब ये दोनों एक बार फ़िर आनंद एल राय की फ़िल्म में भी साथ नजर आएंगे, जहां शाहरुख खान एक बौने का किरदार निभाएंगे ।

सूत्र के मुताबिक, मीडिया में खबरों का बाजार गर्म था कि आनंद एल राय की फ़िल्म के लिए कई बड़े कलाकारों को लेने पर विचार किया जा रहा था । लेकिन फ़िल्म के मेकर्स ने इससे पहले कभी महिला किरदारों को लेने के बारें में कोई बयान नहीं दिया । जब शाहरुख इम्तियाज अली की फ़िल्म के लिए अनुष्का के साथ काम कर रहे थे तब उन्होंने अनुष्का से इस फ़िल्म में काम करने को बोला था, और इस बारें में वे सही समय की तलाश कर रहे थे ।

इस खबर पर मुहर लगाते हुए फ़िल्म के निर्देशक आनंद एल राय ने बताया कि, 'मुझे खुशी है कि अनुष्का शर्मा मेरी अगली फ़िल्म के लिए शाहरुख खान और कैटरीना कैफ के साथ शामिल हो गई है । हमारी पहली मीटिंग से वह किरदार के साथ जुड़ गई थी । इस भूमिका की तैयारी में मिलने वाली चुनौतियों को लेकर वह काफी उत्साहित हैं । इस तरह की जटिल भूमिका निभाने के लिए अपने करियर के इस मुकाम पर वह बहुत ज्यादा तैयार हैं । हम उनके लुक पर काम कर रहे हैं और फिल्म की तैयारी में लगे हैं ।'