दीपिका पादुकोण इन दिनों संजय लीला भंसाली की मह्त्वाकांक्षी फ़िल्म पद्मावती के हेक्टिक शेड्यूल के कारण पिछले कई दिनों से बहुत व्यस्त हैं । काफ़ी मुश्किलें झेलने के बाद आखिरकार ये फ़िल्म ठीक तरह से शुरू हो पाई और अब ये अपने आखिरी पड़वा पर है । पिछले हफ़्ते फ़िल्म का मुंबई शूटिंग शेड्यूल खत्म किया गया ।

मुंबई शूटिंग शेड्यूल के अंतर्गत दीपिका पादुकोण ने 300 जूनियर आर्टिस्ट के साथ बेहद खतरनाक क्लाइमेक्स सीन शूट किया । यह क्लाइमेक्स सीन 'जौहर' या सामूहिक स्वयं-बलिदान सीन था, जो कि बहुत खतरनाक था । जिस तरह से ये सीन फ़िल्माया गया, उसे देखकर संजय लीला भंसाली काफी प्रभावित हुए । सूत्र के मुताबिक, इस सीन के दौरान दीपिका पादुकोण की परफ़ोरमेंस बहुत भावनात्मक और असाधारण थी । इस दौरान उनके आस पास 300 जूनियर आर्टिस्ट मौजूद थे और इस पूरे सीन को फ़िल्माने में थोड़ा समय लगा । यहां तक कि सेट पर सुरक्षा के इंतजाम भी बढ़ा दिए गए थे ।

आपको बता दें कि पहले के दिनों में, भारतीय उपमहाद्वीप के कुछ हिस्सों में महिलाओं द्वारा बड़े पैमाने पर जौहर प्रथा या कहें स्वयं-बलिदान की हिंदू प्रथा थी । जौहर कर लेने का कारण युद्ध में हार होने पर शत्रु राजा द्वारा हरण किये जाने का भय होता था और इससे बचने के लिए राजपूत स्त्रियाँ जौहर कुंड को आग लगाकर उसमें स्वयं का बलिदान कर देती थी ।

संजय लीला भंसाली ने तीनों अभिनेताओं को एक साथ लाने के बजाय दीपिका पादुकोण के साथ क्लाइमेक्स सीन को शूट करने का फैसला किया । हालांकि अभी कुछ युद्द के सीन फ़िल्माने बाकी हैं । और ये रणवीर सिंह और शाहिद कपूर के किरदार- अलाउद्दीन खिलजी और राजा रावल रतन सिंह के बीच फ़िल्माए जाएंगे । यह सीन 8 जून के बाद फ़िल्माए जाएंगे । जहां तक फ़िल्म का सवाल है, पद्मावती इसी साल 17 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।