संजय लीला भंसाली की बहुप्रतिक्षित म्यूजिकल लव स्टोरी फ़िल्म बैजू बावरा पिछले कई दिनों से अपने लीड एक्टर की तलाश कर रही थी । और अब फ़िल्म को रणवीर सिंह के रूप में अपना लीड एक्टर मिल गया है । संजय लीला भंसाली,1952 में विजय भट्ट द्दारा बनाई गई क्लासिक फ़िल्म बैजू बावरा का रीमेक बना रहे हैं और इस फ़िल्म में रणवीर सिंह मुख्य भूमिका निभाएंगे ।

CONFIRMED: रणवीर सिंह के साथ बनेगी बैजू बावरा, संजय लीला भंसाली ने किया कंफ़र्म

रणवीर सिंह के साथ बनेंगी बैजू बावरा

खबरें आ रही थीं कि रणबीर कपूर भंसाली की म्यूजिकल लव स्टोरी फ़िल्म बैजू बावरा में लीड रोल प्ले कर सकते हैं । लेकिन हमने आपको बताया था कि रणबीर कपूर भंसाली की बैजू बावरा नहीं कर रहे हैं, असल में रणबीर कपूर को ये फ़िल्म कभी ऑफ़र हुई ही नहीं, इस फ़िल्म के लिए शुरूआत से ही रणवीर सिंह फ़र्स्ट च्वाइस रहे हैं ।

भंसाली से जुड़े करीबी सूत्र ने हमें बताया, “रणबीर को असल में कभी बैजू बावरा ऑफ़र ही नहीं हुई । रणबीर ने मात्र एक बार ही भंसाली को उनकी फ़िल्म के लिए न कहा था और वो फ़िल्म थी गुजारिश । भंसाली ने गुजारिश में जिस रोल को रणबीर को ऑफ़र किया था उसे बाद में आदित्य रॉय कपूर ने निभाया था । रणबीर के पास गुजारिश को न कहने का वाजिब कारण भी था । उन्होंने भंसाली से कहा था कि, ‘मैं ऋतिक रोशन के साथ सपोर्टिंग रोल कैसे निभा सकता हूं ? यह मुझे सहायक अभिनेता के रूप में टाइपकास्ट करेगा ।’ जो कि सही भी था ।”

बैजू बावरा की कास्टिंग के बारें में भंसाली से जुड़े करीबी सूत्र ने हमें बताया, “रणवीर को बैजू बावरा में शुरूआत से ही दिलचस्पी रही थी । लेकिन बीच में भंसाली ने अपना पूरा ध्यान अपनी वेब सीरिज हीरा मंडी की कास्टिंग पर लगा दिया था । जिसके चलते बैजू बावरा की कास्टिंग को लेकर अफ़वाहें फ़ैलना शुरू हो गई । इसलिए भंसाली ने बैजू बावरा को रणवीर के साथ बनाने के फ़ैसले पर मुहर लगाई और रणवीर को बैजू बावरा का लीड एक्टर अनाउंस किया ।”