आलिया भट्ट के ब्लॉकबस्टर वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स में शामिल होने की अटकलें लगभग 6 महीने से सुर्खियों में हैं, यशराज फिल्म्स के सीईओ अक्षय विधानी ने आज फिक्की फ्रेम्स में इस बड़े डेवलपमेंट की पुष्टि की । जब अक्षय से लगातार वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स के भीतर एक नए डेवलपमेंट का खुलासा करने के लिए कहा गया, तो उन्होंने कहा, “मैं इंडस्ट्री में सबसे बड़ा रहस्य साझा करूंगा, जो कि आलिया भट्ट एक स्पाई यूनिवर्स फिल्म का नेतृत्व कर रही हैं और इसका शेड्यूल इस साल के अंत में शुरू होगा । लेकिन आप जानते हैं, इस स्पाई यूनिवर्स के बारे में बात करते हुए, हम वास्तव में स्टूडियो में इस आईपी को लेकर बहुत रोमांचित और उत्साहित हैं।

CONFIRMED! आलिया भट्ट YRF की स्पाई यूनिवर्स में सुपर एजेंट बनकर लीड करेंगी मिशन ; वाईआरएफ सीईओ अक्षय विधानी ने इस साल के अंत में शूटिंग शुरू करने का दिया सिग्नल

YRF के स्पाई यूनिवर्स में आलिया भट्ट कन्फर्म

वह आगे कहते हैं, “मुझे लगता है कि वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स एक वित्तीय और सांस्कृतिक महारथी है। और सबसे बेशकीमती आईपी में से एक के रूप में, हमें इस पर बहुत गर्व है। इसलिए स्पाई यूनिवर्स पर बहुत सारी चीज़ें आने वाली हैं, हम इसके अंतर्गत अधिक से अधिक फिल्में बनते हुए देखेंगे। लेकिन निःसंदेह, मैं यहां सब कुछ साझा नहीं करूंगा। लेकिन हम इसके बारे में उचित समय पर बात करेंगे। लेकिन अभी के लिए, मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि आलिया भट्ट स्पाई यूनिवर्स की फिल्म का नेतृत्व कर रही हैं।

आलिया भट्ट फिल्म में युवा और उभरती बॉलीवुड स्टार शरवरी वाघ के साथ काम करने के लिए तैयार हैं। वे एक्शन एंटरटेनर में सुपर-एजेंट की भूमिका निभाएंगी ।

वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स की शुरुआत सलमान खान की एक था टाइगर (2012) के साथ हुई, उसके बाद टाइगर ज़िंदा है (2017), और वॉर (2019), जिसमें ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ ने अभिनय किया। इसे शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम अभिनीत पठान और फिर सलमान खान और कैटरीना कैफ के साथ टाइगरके साथ आगे बढ़ाया गया। अब, अगला प्रोजेक्ट वॉर 2 होगा जिसमें ऋतिक रोशन, एनटीआर जूनियर और कियारा आडवाणी अभिनय करेंगे और अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित करेंगे।

अक्षय ने द रेलवे मेन के साथ वाईआरएफ की स्ट्रीमिंग के बेहद सफल वर्ष, भोपाल गैस त्रासदी के वैश्विक हिट शो होने का भी जिक्र किया! यह नेटफ्लिक्स पर तीसरे नंबर पर ट्रेंड हुआ! द रोमान्टिक्स, वाईआरएफ और 50 वर्षों तक पॉप संस्कृति पर इसके प्रभाव पर एक डॉक्यू-सीरीज़ भी एक वैश्विक सफलता की कहानी बन गई।

अक्षय कहते हैं, “रेलवे मेन 36 से अधिक देशों में ट्रेंड हुआ, लेकिन आपको कंटेंट की सफलता तब महसूस होती है जब आप ऐसे लोगों को जानते हैं जो आपकी भाषा नहीं बोलते हैं, और कंटेंट देख रहे हैं और इसकी सराहना करते हैं। मेरे लिए, यह सफलता की बहुत बड़ी परिभाषा है। हम एक ऐसी कंपनी हैं जो असफल होने से नहीं डरते। हम डिसरप्टिव कंटेंट करने में सक्षम होना चाहते हैं ।

वह आगे कहते हैं, “भारत को फिल्में पसंद हैं। यह हमारी संस्कृति का एक बड़ा हिस्सा है, यह हमारी टीम का एक बड़ा हिस्सा है। और मुझे लगता है कि रोमान्टिक्स एक ऐसी जर्नी थी जिस पर हर दर्शक गुजारा था। इसलिए हर किसी के जीवन में वाईआरएफ की एक कहानी है। मेरे माता-पिता के पास यश जी के समय की वाईआरएफ कहानी थी। मेरे पास आदि के समय की वाईआरएफ कहानी थी। तो मेरी तरह, अन्य लोग भी हैं जिनके पास वाईआरएफ की कहानी है। आपकी शादी में एक गाना बजा था, जो वाईआरएफ की एक फिल्म का था। जीवन में एक समय था जब आप एक फिल्म देखने गए थे और वह वाईआरएफ की फिल्म थी और आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ गए थे जिसके साथ आप हो सकते हैं या नहीं भी हो सकते हैं, लेकिन आपके पास अभी भी यादें हैं।

अक्षय आगे कहते हैं, “मुझे लगता है, उस जुड़ाव के कारण, और इस कंपनी के साथ जुड़ने के कारण, और स्टूडियो के पास यह है, यह दर्शकों के साथ एक सांस्कृतिक जुड़ाव है। और मुझे लगता है कि इसी ने लोगों को उत्साहित किया और लोगों को रोमान्टिक्स देखने के लिए आकर्षित किया जिससे वे इसे और अधिक पसंद करने लगें। यहां सरासर पुरानी यादें, उनसे जुड़े युवाओं के लिए, क्योंकि फिर से, उनके परिवार के बारे में एक कहानी थी, या एक फिल्म थी जिसे उन्होंने देखा और पसंद किया था। भूलना नहीं चाहिए, इसमें आदित्य चोपड़ा ने भी स्क्रीन पर अपनी शुरुआत की थी और इसने हमें अविश्वसनीय रूप से ध्यान आकर्षित किया था ।