कोरोना महामारी ने फ़िल्म इंडस्ट्री की रफ़्तार पर ब्रेक लगा दिया है । कोरोना संक्रमण के कारण थिएटर बंद हैं ऐसे में फ़िल्ममेकर्स या तो अपनी फ़िल्मों को रिलीज करने के लिए ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म का सहारा ले रहे हैं या फ़िर रिलीज को पोस्टपोन कर रहे हैं । हाल ही में डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने बॉलीवुड की 7 फ़िल्मों को अपने प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज करने का ऑफ़िशियल अनाउंसमेंट किया जिसमें अजय देवगन की पीरियड ड्रामा भुज-द प्राइड ऑफ़ इंडिया भी शामिल थी । हालांकि अजय के फ़ैंस उनकी इस फ़िल्म को थिएटर में देखना चाह रहे थे । और अब अजय देवगन ने अपनी एक और आगामी स्पोर्ट्स ड्रामा मैदान की रिलीज डेट का ऐलान किया है ।

CONFIRMED: अजय देवगन की फ़ुटबॉल बेस्ड स्पोर्ट्स ड्रामा मैदान थिएटर में इस दिन होगी रिलीज

अजय देवगन ने नई रिलीज डेट अनाउंस की

अजय ने आज सोशल मीडिया पर अपनी आगामी फ़िटबॉल बेस्ड फ़िल्म मैदान की नई रिलीज डेट, जो कि 13 अगस्त 2020 है, बताई और यह भी बताया कि यह फ़िल्म थिएटर में रिलीज होगी । अजय ने मैदान की रिलीज डेट बताते हुए लिखा, ''2021-स्वतंत्रता दिवस का हफ्ता । एक अनसुनी कहानी जो सभी भारतीय को गर्व महसूस कराएगी । 13 अगस्त को मार्क कर लीजिए ।''

बता दें कि इससे पहले मैदान इसी साल नवंबर में रिलीज होने वाली थी । लेकिन कोरोना वायरस के कारण फ़िल्म की रिलीज को पोस्टपोन कर दिया गया ।

मैदान की बात करें तो, अमित शर्मा के निर्देशन में बनी यह फ़िल्म भारतीय फुटबॉल के सुनहरे सालों पर आधारित सच्ची कहानी है । इस फ़िल्म में अजय एक फ़ुटबॉल कोच सईद अब्दुल रहीम के किरदार में नजर आएंगे । महान कोच सैयद अब्दुल रहीम भारतीय फुटबॉल के संस्थापक पिता के तौर पर जाना जाते हैं । रहीम 1950 से 1963 तक (निधन होने तक) भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के मैनेजर थे । उन्हें आधुनिक भारतीय फुटबॉल का वास्तुकार माना जाता है । इस फिल्म में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री प्रियामणि, गजराज राव और बंगाली अभिनेता रुद्रनील घोष भी हैं । इस फिल्म की पटकथा साईविन क्वाद्रास और संवाद रितेश शाह ने लिखे हैं ।