यूं तो कई बड़ी स्टार्स की फ़िल्मों को बॉक्स ऑफ़िस पर आपस में टकराते हुए देखा गया है लेकिन बॉलीवुड के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब रियल लाइफ़ पिता-बेटे की फ़िल्मों का बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला होगा । ये पिता-बेटे की जोड़ी कोई और नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन हैं । अप्रैल 2021 के दूसरे हफ़्ते में जहां अभिषेक बच्चन की द बिग बुल रिलीज होगी वहीं इसके एक दिन बाद यानि 9 अप्रैल को अमिताभ बच्चन की फ़िल्म चेहरे रिलीज होगी ।

बॉलीवुड के इतिहास में पहली बार होगा अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के बीच बॉक्सऑफ़िस मुकाबला

अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के बीच मुकाबला

हालांकि अभिषेक और अमिताभ की फ़िल्मों की रिलीज में अंतर इतना है कि जहां अभिषेक की द बिग बुल डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होगी वहीं अमिताभ की चेहरे सिनेमाघरों में रिलीज होगी । वैसे अमिताभ और अभिषेक ने एक साथ कई मर्तबा स्क्रीन शेयर की है जैसे बंटी और बबली, सरकार इत्यादि । लेकिन दोनों की फ़िल्मों में ऐसा बॉक्सऑफ़िस मुकाबला कभी नहीं देखा गया ।

हालांकि अभिषेक का मानना है कि पहले तो दोनों की फ़िल्में अलग-अलग प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज हो रही हैं दूसरा, दोनों फ़िल्में अलग-अलग शैली की हैं इसलिए इसमें किसी भी तरह का कोई मुकाबला नहीं है ।

अब देखने वाली बात ये होगी कि दर्शक किस फ़िल्म को देखना पसंद करेंगे क्योंकि सिनेप्रेमियों के लिए प्लेटफ़ॉर्म मायने नहीं रखता फ़िल्म देखने के लिए ।

आनंद पंडित, जो बिग बुल और चेहरे दोनों के निर्माता हैं, कहते हैं, “मैं एक ही सप्ताह में अपनी दो फ़िल्में रिलीज़ होने के लिए खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं । और वो भी पिता और पुत्र अमिताभ बच्चन साब और अभिषेक की फ़िल्में । मुझे नहीं लगता कि किसी अन्य निर्माता को ऐसा मौका मिल पाया हो । मैं पहले कौन सी फ़िल्म देखूंगा ? मुझे दोनों फिल्में पसंद हैं । कोई भी अपने बच्चों में से एक किसी एक बच्चे का चयन नहीं कर सकता है ।”