एकता कपूर की बोल्ड कंटेंट वाली फ़िल्म लव सेक्स और धोखा 2, इसी शुक्रवार 19 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है । ऐसे में मेकर्स ने भी फ़िल्म के लिए सेंसर सर्टिफिकेट प्राप्त कर लिया है । जैसा कि अपेक्षित था, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने फिल्म में कई कट लगाने का निर्देश दिया । पिछले हफ्ते ट्रेलर लॉन्च पर, निर्देशक दिबाकर बनर्जी ने इनमें से कुछ बदलावों का संकेत दिया था । और अब बॉलीवुड हंगामा के पास लव सेक्स और धोखा 2 की वो कट लिस्ट है जो वह अपने पाठकों के साथ शेयर कर रहा है ।

CBFC ने लव सेक्स और धोखा 2 को ‘A’ सर्टिफिकेट के साथ किया पास ; गाली से लेकर कई अश्लील शब्दों को किया म्यूट

लव सेक्स और धोखा 2 की कट लिस्ट

सबसे पहले, शुरुआत में डिस्क्लेमर की अवधि 10 सेकंड बढ़ा दी गई थी । सीबीएफसी की जांच समिति के निर्देशों के अनुसार, यौन अपराधों से ट्रांसजेंडर के लिए कानूनी सुरक्षा उपायों का उल्लेख करते हुए एक 20 सेकंड लंबा डिस्क्लेमर डाला गया था ।

फिर, जहां भी अश्लील शब्द आए, उन्हें म्यूट कर दिया गया, जिसमें गाने के बोल भी शामिल थे। फिल्म के दूसरे भाग मेंबेटी बचाओशब्द म्यूट कर दिए गए थे। आख़िर में राष्ट्रीय ध्वज की तस्वीर धुंधली करने को कहा गया ।

ये सभी बदलाव किए जाने के बाद सीबीएफसी ने लव सेक्स और धोखा 2 कोसर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया । जैसा कि प्रमाणपत्र पर बताया गया है, फिल्म की लंबाई 116 मिनट है। दूसरे शब्दों में कहें तो लव सेक्स और धोखा 2, 1 घंटा 56 मिनट लंबी है ।

लव सेक्स और धोखा 2 के ट्रेलर लॉन्च पर दिबाकर बनर्जी ने खुलासा किया, “बहुत आश्चर्य की बात है कि लव सेक्स और धोखा 2 का सेंसर अनुभव बिल्कुल अच्छा था । हमने केवल वयस्कों के लिए प्रमाणपत्र के लिए आवेदन किया था । उन्होंने हमसे केवलमां बहन की गालियांम्यूट करने के लिए कहा । मैंने उनसे पूछा, ‘क्या मैं बाप की गाली दे सकता हूं ?’ उन्होंने कहा, आप मां, बाप और बहन तीनों को गाली से अलग रखें ।

उन्होंने आगे कहा, “तो, हमारे पास फिल्म में अपशब्दों का एक विशेष सेट था (जिसे बरकरार रखा गया था) और अपशब्दों का एक और सेट म्यूट कर दिया गया था ।दिबाकर बनर्जी ने तब कहा, “इसके अलावा, फिल्म के क्लाइमेक्स में बहुत अधिक नग्नता है । हमें दृश्यों को धुंधला करना पड़ा क्योंकि हम भारतीय फिल्मों में सामने की नग्नता को शूट नहीं कर सकते ।

लव सेक्स और धोखा 2 में स्वास्तिका मुखर्जी, अभिनव सिंह, बोनिता राजपुरोहित और परितोष तिवारी मुख्य भूमिका में हैं । वहीं मौनी रॉय, तुषार कपूर, अनु मलिक, सोफी चौधरी और उर्फी जावेद कैमियो करते हुए नज़र आने वाले हैं ।