कोरोना महामारी के चलते जो फ़िल्में 2020 में सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो पाईं, अब वे सभी फ़िल्में 2021 में सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए एकदम तैयार हैं । हाल ही में जब केंद्र सरकार ने देश के सभी सिनेमाघरों को 100% क्षमता के साथ खोलने को मंजूरी दी, तो फ़िल्म इंडस्ट्री में खुशी की लहर दौड़ गई है । अब फ़िल्ममेकर्स भी बिना किसी झिझक के अपनी फ़िल्मों को थिएटर में रिलीज करने के लिए राजी हो गए हैं । बॉलीवुड हंगामा ने आपको एक्सक्लूसिवली बताया था कि रोहित शेट्टी और रिलायंस एंटरटेनमेंट की अक्षय कुमार अभिनीत फ़िल्म सूर्यवंशी 2 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । इसीके साथ रिलायंस एंटरटेनमेंट की दूसरी स्पोर्ट्स ड्रामा फ़िल्म ’83 भी जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

BREAKING: शाहरुख खान की कमबैक फ़िल्म पठान की रिलीज के लिए रिजर्व हो सकता है ये फ़ेस्टिवल, जुलाई 2021 से रिलीज होंगी यशराज प्रोडक्शन की अन्य फ़िल्में

यशराज प्रोडक्शन की फ़िल्में थिएटर में रिलीज के लिए तैयार हैं

वहीं दूसरी ओर, प्रीमियर प्रोडक्शन हाउस, यश राज फिल्म्स (वाईआरएफ) ने भी अपनी फिल्मों के रिलीज़ शेड्यूल की योजना बनाना शुरू कर दिया है । एक ट्रेड सूत्र ने खुलासा किया कि, “यशराज की कई फ़िल्में रिलीज होने के लिए तैयार हैं । हालांकि यशराज को ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म्स से काफ़ी अच्छे ऑफ़र्स मिले थे लेकिन प्रोडक्शन हाउस ने 100% क्षमता के साथ सिनेमाघरों के खुलने का इंतजार किया । अब जबकि सिनेमाघर पहले की तरह नॉर्मल तरह से खुल गए हैं तो ऐसे में आदित्य चोपड़ा और उनकी टीम ने अपनी फ़िल्मों को रिलीज करने का कैलेंडर तैयार कर लिया है जिसे वे जल्द ही अनाउंस करेंगे । यशराज अपनी फ़िल्मों को जुलाई 2021 से रिलीज करने की प्लानिंग कर रहे हैं ।”

दिवाली पर रिलीज होगी शाहरुख खान की पठान

कहा जा रहा है कि यशराज प्रोडक्शन शाहरुख खान की एक्शन ड्रामा फ़िल्म पठान को दिवाली के दौरान थिएटर में रिलीज करने की प्लानिंग कर रहा है । इस बारें में सूत्र ने बताया, “अब क्योंकि यशराज की सभी फ़िल्में बड़े बजट की हैं इसलिए फ़ेस्टिव सीजन को जाने नहीं दिया जा सकता । हालांकि अभी प्रोड्यूसर्स ने यह तय नहीं किया है कि दिवाली के दौरान कौनसी फ़िल्म रिलीज करें । लेकिन दिवाली पर यशराज की फ़िल्म आना कंफ़र्म है ।”

यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी 7 फिल्में अपनी रिलीज या प्रोडक्शन के लिए एकदम तैयार हैं । वो फ़िल्में हैं- अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा की संदीप और पिंकी फ़रार, रानी मुखर्जी और सैफ़ अली खान की बंटी और बबली 2, रणवीर सिंह अभिनीत जयेशभाई जोरदार इत्यादि ।

अक्षय कुमार की पृथ्वीराज भी रिलीज के लिए तैयार

यशराज की सबसे बड़ी फ़िल्मों में से एक है शाहरुख खान की एक्शन थ्रिलर फ़िल्म पठान । सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बन रही पठान में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे । यह शाहरुख की कमबैक फ़िल्म है इसलिए यशराज इसमें कोई कसर नहीं छोड़ रहा है । इसके अलावा यशराज की ऐतिहासिक ड्रामा पृथ्वीराज भी बनकर तैयार है । अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, सोनू सूद और संजय दत्त अभिनीत इस फ़िल्म को चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने डायरे्क्ट किया है । इसके अलावा रणबीर कपूर, वाणी कपूर और संजय दत्त की डकैत ड्रामा शमशेरा भी रिलीज होनी है ।

यशराज की सातवीं फ़िल्म है विजय कृष्ण आचार्य द्दारा निर्देशित विकी कौशल की फ़िल्म । वहीं खबरों की मानें तो, यशराज जल्द ही सलमान खान के साथ टाइगर 3 की शूटिंग भी शुरू करने की तैयारी में जुटा है । हालांकि यह फ़िल्म अगले साल ही सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।