वरुण धवन और कृति सेनन की हॉरार कॉमेडी ड्रामा भेड़िया इस साल की मचअवेटेड फ़िल्म में से एक है । फ़िल्म के ट्रेलर ने पहले ही फ़िल्म के लिए प्रत्याशा बढा दी है और अब सभी को इसकी रिलीज़ का बेसब्री से इंताजर है । 25 नवंबर को रिलीज़ हो रही भेड़िया अपनी रिलीज़ से बस एक हफ़्ते ही दूर है ऐसे में मेकर्स ने फ़िल्म की रिलीज़ यानि सेंसर औपचारिकताएँ पूरी कर ली है । बॉलीवुड हंगामा को भेड़िया के सेंसर सर्टिफिकेट के बारें में एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है ।

BREAKING: 25 नवंबर को रिलीज़ हो रही वरुण धवन की भेड़िया को CBFC ने इन बदलावों के साथ दिया यू/ए सर्टिफिकेट ; फ़िल्म का रन टाइम 2 घंटे 36 मिनट

वरुण धवन की भेड़िया 

बॉलीवुड हंगामा को पता चला है कि भेड़िया की सेंसर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और निर्माताओं को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) द्वारा यू/ए प्रमाणपत्र दिया गया है । हालांकि सीबीएफसी की जांच समिति के कहे अनुसार मेकर्स को कुछ बदलाव करने पड़े । कुछ अपमानजनक शब्द जैसेचु*******याको गधा शब्द से बदला । इसके अलावा*******शब्द को ‘aaahh’ से बदला ।

इतना ही नहीं, जांच समिति ने कुछ गैर-अपमानजनक डायलॉग्स में बदलाव के लिए भी कहा ।गंगा जमुना मिक्सकोगंगा जमुना जूससे बदलने को कहा गया ।संसदशब्द कोनिकायमें बदल दिया गया था जबकिपीएमओकोमिनिस्टरमें बदल दिया गया । अंत में,  ‘देशको हटा दिया गया औरलोगोके साथ बदल दिया गया।

इन बदलावों के किए जाने के बाद, भेड़िया के निर्माताओं को सेंसर प्रमाणपत्र सौंप दिया गया । फिल्म की लंबाई, जैसा कि सेंसर सर्टिफिकेट में बताया गया है, 156 मिनट है । दूसरे शब्दों में कहें तो, भेड़िया 2 घंटे 36 मिनट लंबी है । ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श ने कल ट्विटर पर बताया था कि भेड़िया के रन ऑफ द टाइम में 16 मिनट का एंड क्रेडिट और स्क्रॉल भी शामिल है । 

दिनेश विजान के प्रोडक्शन में बनी वरुण और कृति स्टारर भेड़िया 25 नवंबर को हिंदीतेलुगु और तमिल में 2 डी, 3 डी में सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है । इस फ़िल्म का निर्देशन अमर कौशिक ने किया है जबकि राइटर निरेन भट्ट हैं और म्यूजिक सचिन जिगर ने दिया है । फिल्म के गानों के बोल अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखे हैं।