कल यानी 11 अक्टूबर को सदी के महानायक कहे जाने वाले बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन 80 साल के हो जाएंग़े । अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन को स्पेशल बनाते हुए अमिताभ बच्चन फ़िल्म फ़ेस्टिवल अनाउंस हुआ जिसमें अमिताभ के करियर की वो 11 ब्लॉकबस्टर फिल्में दिखाई जा रहीं हैं, जिनकी बदौलत अमिताभ आज हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं । जहां पीवीआर सिनेमाज में कई शहरों में उनकी क्लासिक फिल्मों का फिल्म फेस्टिवल चल रहा है वहीं पिछले शुक्रवार, 7 अक्टूबर को रिलीज हुई अमिताभ की गुडबाय भी फ़ैंस के लिए एक स्पेशल ऑफ़र लेकर आई है । मेकर्स ने अमिताभ के जन्मदिन पर यानी 11 अक्टूबर को गुडबाय का टिकट प्राइस 80 रु रखा है ।

BREAKING: 18 अक्टूबर को ग्रैंड ईवेंट में लॉन्च होगा सूरज बड़जात्या की ऊंचाई का ट्रेलर ; अमिताभ बच्चन वीडियो कॉल के माध्यम से होंगे शामिल और देंगे मीडिया के सवालों के जवाब

अमिताभ बच्चन का जन्मदिन 

तो ये हफ़्ता ही नहीं बल्कि अगला हफ़्ता भी अमिताभ का नाम सुर्ख़ियों में रहेगा क्योंकि अगले हफ़्ते 18 अक्टूबर को बिग बी की अगली फ़िल्म ऊंचाई का ट्रेलर रिलीज़ किया जाएगा वो भी ग्रैंड ईवेंट में । सूरज बदजात्या की ऊंचाई में अमिताभ के अलावा अनुपम खेर, बोमन ईरानी और परिणिती चोपड़ा भी अहम रोल में नज़र आएंगी । मुंबई में आयोजित होने वाले इस ग्रैंड ट्रेलर लॉंच ईवेंट में परिणिती, अनुपम खेर, बोमन ईरानी, नीना गुप्ता, सारिका, डायरेक्टर सूरज बड़जात्या समेत फ़िल्म के को-प्रोड्यूसर महावीर जैन भी शामिल होंगे । जबकि अमिताभ वीडियो कॉल के माध्यम से इस ईवेंट में शामिल होंगे और मीडिया से बातचीत करेंगे ।

चार दोस्तों की माउंट एवरेस्ट को फतह करने की कहानी

11 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही ऊंचाई के बारें में सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “सूरज बड़जात्या फ़ैमिली फ़िल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं । उन्होंने पहली बार ऐसी फिल्म बनाई है जो दोस्ती का जश्न मनाती है । यह नेपाल के बर्फ से ढके क्षेत्रों में शूट की गई है और यह चार वृद्ध मित्रों की कहानी है जो रिपोर्ट के अनुसार माउंट एवरेस्ट को फतह करने की कोशिश करते हैं । इस फिल्म को लेकर काफी उत्साह है क्योंकि सूरज बड़जात्या का ट्रैक रिकॉर्ड अविश्वसनीय रहा है । ट्रेड को उम्मीद है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर डार्क हॉर्स साबित होगी । ट्रेलर फिल्म की क्षमता के बारे में एक उचित विचार देगा और इसलिए, लॉन्च इवेंट का बेसब्री से इंतजार है ।

अक्टूबर 2021 में, बॉलीवुड हंगामा ने बताया कि परिणीति चोपड़ा उंचाई में एक नेपाली पर्यटक गाइड की भूमिका में दिखाई देंगी जो अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बोमन ईरानी और डैनी डेन्जोंगपा की साहसिक यात्रा में उनकी मदद करती है और उनका साथ देती है । लाइन प्रोड्यूसर सूरज आचार्य ने एक अखबार को बताया था कि 4 से 9 अक्टूबर 2021 के बीच फिल्म की टीम ने एवरेस्ट बेस कैंप के पास स्थित लुकला एयरपोर्ट पर शूटिंग की थी । इसे दुनिया का सबसे खतरनाक एयरपोर्ट माना जाता है ।