अपनी उत्कृष्ट फ़िल्ममेकिंग शैली के लिए जाने जाने वाले फ़िल्ममेकर संजय लीला भंसाली ने हाल ही में आलिया भट्ट के साथ अपनी महत्वाकांक्षी फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की शूटिंग खत्म की है । और अब इसी के साथ वह अपनी अगली फ़िल्म की तैयारी में भी जुट गए हैं । संजय लीला भंसाली पाकीज़ा स्टाइल की वेब सीरिज बनाने जा रहे हैं जिसका नाम है हीरा मंडी । इसके साथ वह डिजीटल वर्ल्ड में भी कदम रखेंगे । और अब हमें पता चला है कि भंसाली अपनी वेब सीरिज हीरा मंडी के लिए अभिनेत्रियां फ़ाइनल कर रहे हैं । सुनने में आ रहा है कि भंसाली ने हीरा मंडी के लिए अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा को फ़ाइनल कर दिया है । सोनाक्षी सिन्हा इसमें एक सेक्स वर्कर की भूमिका निभाएंग़ी ।

Breaking: हुमा कुरैशी के बाद संजय लीला भंसाली की हीरा मंडी के लिए फ़ाइनल हुईं सोनाक्षी सिन्हा, कथक सीखना भी किया शुरू

संजय लीला भंसाली की हीरा मंडी के लिए सोनाक्षी सिन्हा फ़ाइनल

भंसाली, हीरा मंडी के लिए हुमा कुरैशी को पहले ही फ़ाइनल कर चुके हैं । और अब उन्होंने सोनाक्षी सिन्हा को भी इसके लिए फ़ाइनल कर दिया है । इस प्रोजेक्ट से जुड़े करीबी सूत्र ने अनजाने में रहस्य खोलते हुए हमें बताया, “सोनाक्षी से ज्यादा उनके पिता शत्रुघ्न सिन्हा चाह रहे थे कि उनकी बेटी संजय लीला भंसाली के साथ काम करे । इससे पहले सोनाक्षी भंसाली प्रोडक्शन के साथ काम कर चुकी हैं राउडी राठौड़ में । लेकिन अब सोनाक्षी हीरा मंडी में मुख्य किरदार में से एक भूमिका निभा रही हैं ।”

कहा जा रहा है कि हीरा मंडी में अपने किरदार में फ़िट होने के लिए सोनाक्षी ने तैयारी भी शुरू कर दी है । सोनाक्षी ने हीरा मंडी में मुजरा, जो (मुजरा) न तो पाकीज़ा और न ही उमराव जान की तरह होगा, करने के लिए कथक सीखना भी शुरू कर दिया है ।

“भंसाली चाहते हैं कि हीरा मंडी में म्यूजिक और डांस-सॉन्ग्स एकदम अलग तरह के कुछ खास हों । हालांकि यह सच है कि हीरा मंडी पाकीज़ा से प्रेरित हैं, लेकिन वह चाहते हैं कि हीरा मंडी का लुक पूरी तरह से अलग हो, जो कोठा संस्कृति पर किसी सिनेमा में पहले कभी नहीं देखा गया हो ।”