शाहरुख खान की कमबैक फ़िल्म पठान भले ही अभी तक ऑफ़िशियली अनाउंस नहीं हुई है लेकिन हर किसी को इस फ़िल्म का बेसब्री से इंतजार है । शाहरुख ने बीते साल नंवबर से पठान की शूटिंग शुरू कर दी थी । और फ़िल्म का लगभग आधे से ज्यादा हिस्सा शूट भी हो चुका है । लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी भयावह लहर ने एक बार फ़िर मनोरंजन जगत की रफ़्तार पर ब्रेक लगा दिया । जहां लॉकडाउन की वजह से सिनेमाघरों में फ़िल्में रिलीज नहीं हो पा रही वहीं फ़िल्मों की शूटिंग पर भी रोक लगा दी गई है । ऐसे में शाहरुख खान की पठान की शूटिंग पर भी ब्रेक लग गया है । लेकिन जैसे ही सब कुछ सामान्य होगा, मेकर्स फ़िर से फ़िल्म की शूटिंग शुरू करेंगे ।

BREAKING: शाहरुख खान की एक्शन पैक्ड पठान 3 यूरोपियन देशों में शूट होगी, इंटरनेशनल स्टेंडर्ड के होंगे एक्शन सीक्वंस

शाहरुख खान की पठान का बचा हिस्सा विदेश में शूट होगा

मेकर्स पठान को शाहरुख के करियर की सबसे बड़ी हिट बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं । सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बन रही एक्शन थ्रिलर पठान में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम लीड रोल में नजर आएंगे । लॉकडाउन लगने से पहले टीम ने दुबई के बुर्ज खलीफ़ा में एक एक्शन सीक्वंस शूट किया था जिसकी कुछ तस्वीरें सो्शल मीडिया पर जमकर वायरल हुई । और अब सुनने में आ रहा है कि मेकर्स पठान का अगला शूटिंग शेड्यूल विदेश में शूट करेंगे । कुछ खबरों में कहा जा रहा है कि फ़िल्म के कुछ अहम सीन रुस में फ़िल्माए जाएंगे । वहीं कुछ खबरों में कहा जा रहा है कि पठान का विदेश शेड्यूल फ़िनलैंड में होगा ।

ये 3 देश कौनसे है और यहां कब शूट शुरू होगा…

इस बारें में फ़िल्म से जुडे सूत्र ने हमें बताया, “असल में पठान 3 यूरोपियन देशों में शूट होगी । ये 3 देश कौनसे है और यहां कब शूट शुरू होगा, इस बारें में अभी कुछ भी कहना मुश्किल है । यह सब यूरोपीय देशों की नई गाइडलाइन्स पर निर्भर करता है । इससे पहले पठान के निर्माता आदित्य चोपड़ा चाहते हैं कि फ़िल्म की पूरी यूनिट के वैक्सीन लग जाए क्योंकि यह अनिवार्य हो सकता है । लेकिन अभी वैक्सीनेशन की प्रक्रिया धीमी पड़ गई है, जो आगे आने वाले दिनों में उम्मीद है रफ़्तार पकड़े । इसके अलावा मेकर्स यूरोप से ही कुछ क्रू मेंबर्स को लेने पर विचार कर रहे हैं जिनका वैक्सीनेशन हो गया हो ।”

सूत्र ने आगे कहा, “आने वाले कुछ हफ़्तों में इस बारें में क्लीयर पिक्चर बन जाएगी । इसके बाद ही यश राज फिल्म्स उन तीन देशों के बारे में फैसला करेगा जहां पठान की शूटिंग होगी ।”

 बचे हुए 40 प्रतिशत हिस्से को विदेश में शूट किया जाना है

सूत्र ने अंत में बताया कि, “पठान के 60 प्रतिशत हिस्से की शूटिंग पूरी हो चुकी है । जबकि बचे हुए 40 प्रतिशत हिस्से को विदेश में शूट किया जाना है । पठान का क्लाइमेक्स काफ़ी बड़े स्तर का काफ़ी ग्रैंड होगा । आदित्य चोपड़ा फ़िल्म को इंटरनेशनल लेवल का बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं । ताकि दर्शकों को यह फ़िल्म थिएटर में देखकर मजा आ जाए ।”

पठान में शाहरुख के साथ सलमान खान भी एक स्पेशल रोल में दिखाई देंगे । बॉलीवुड हंगामा ने कुछ दिन पहले बताया था कि, शाहरुख और सलमान एक साथ एक एक्शन पैक्ड सीक्वंस में रुसी माफ़ियाओं से मुकाबला करते हुए नजर आएंगे । इस सीन में टाइगर के रूप में सलमान हेलीकॉप्टर से लटकते हुए एंट्री लेंगे और बैकग्राउंड में टाइगर का थीम म्यूजिक सुनने को मिलेगा । यह एक ग्रैंड एंट्री सीन होगा इसके बाद एक लंबा चलने वाला 20 मिनट का एक्शन और चेज सीन होगा जिसमें सलमान शाहरुख के साथ दुश्मन का खात्मा करेंगे ।