कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे ने एक बार फ़िर देश की चिंता बढ़ा दी है । तेजी से फ़ैलते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए देश की राज्य सरकार आवश्यक कोविड प्रतिबंध लागू कर रही हैं और इसमें सबसे पहले कई राज्यों ने सिनेमाघरों को बंद करने के आदेश सुनाए । सबसे पहले दिल्ली सरकार ने सिनेमाघरों के बंद करने का आदेश दिया जिसके चलते 31 दिसंबर को रिलीज होने वाली शाहिद कपूर की जर्सी और 7 जनवरी को रिलीज होने वाली एस एस राजामौली की आरआरआर की रिलीज को पोस्टपोन किया गया । और अब इस लिस्ट में एक और बड़ी मेगाबजट फ़िल्म शामिल हो गई है पृथ्वीराज । अक्षय कुमार की पहली ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म पृथ्वीराज, जो 21 जनवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होनी थी, अब पोस्टपोन कर दी गई है ।

BREAKING: कोरोना के बढ़ते खतरे के कारण पोस्टपोन हुई अक्षय कुमार की पहली ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा पृथ्वीराज की रिलीज, अब 21 जनवरी को नहीं होगी रिलीज

अक्षय कुमार की पृथ्वीराज पोस्टपोन

कोरोना के के बढ़ते खतरे को देखते हुए नए कोविड प्रतिबंध लागू होने से एक बार फ़िर मनोरंजन जगत की रफ़्तार पर ब्रेक लगता दिख रहा है । एक के बाद एक बहुप्रतिक्षित फ़िल्मों की रिलीज को टाला जा रहा है । कोई भी फ़िल्ममेकर ऐसे अनिश्चित माहौल में अपनी फ़िल्म को रिलीज नहीं करना चाहता । इसलिए यशराज फ़िल्म्स ने भी अपनी आगामी मेगाबजट फ़िल्म पृथ्वीराज की रिलीज को 21 जनवरी 2022 से टालने का फ़ैसला किया । इस बारें में बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है ।

विश्वस्त ट्रेड सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “जब आपके पास एक ऐसी फ़िल्म है जो निश्चिततौर पर दर्शकों को पसंद आएगी तो ऐसे अनिश्चित माहौल में अपनी फ़िल्म को रिलीज करके रिस्क नहीं ले सकते । अक्षय की पृथ्वीराज एक ऐसी फ़िल्म है जो भारी संख्या में दर्शकों को सिनेमाघरों तक लाएगी । लेकिन इसे ऐसे समय में रिलीज करना सही नहीं होगा जब लोगों में कोरोना को लेकर डर का माहौल पैदा हो गया है एक बार फ़िर । वहीं इसका असर फ़िल्म के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन पर भी पड़ेगा ।”

पृथ्वीराज का ट्रेलर और गाने की रिलीज के लिए सही समय का इंतजार

सूत्र ने आगे कहा, “यशराज आखिरी मिनट तक इंतजार कर रहा था कि स्थिती में सुधार होने का लेकिन दिन-प्रति-दिन हालात और ज्यादा खराब होते जा रहे हैं ऐसे में फ़िल्म को पोस्टपोन करना ही सही फ़ैसला होगा । हर कोई पृथ्वीराज को बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बनाने और महामारी के बाद के युग में कुछ नए मील के पत्थर स्थापित करता देखने के लिए बेताब है और वाईआरएफ भी अपने इस विश्वास पर कायम है ।”

डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी पृथ्वीराज में अक्षय के साथ 2017 की मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर रानी संयोगिता के रूप में नजर आएंगी । इस फ़िल्म के साथ मानुषी अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं । इनके अलावा संजय दत्त जहां मोहम्मद गौरी के किरदार में नजर आएंगे वहीं सोनू सूद विख्यात कवि चंदबरदाई, जिसने सम्राट पृथ्वीराज चौहान के ऊपर पृथ्वीराज रासो की रचना की थी, की भूमिका निभा रहे हैं । कवि चंदबरदाई सम्राट पृथ्वीराज के बहुत करीब थे । इसलिए इस भूमिका के साथ सोनू का रोल फ़िल्म में अक्षय के साथ-साथ चलेगा ।

वैसे ऐसा पहली बार नहीं है जब अक्षय की कोई बड़ी फ़िल्म की रिलीज पोस्टपोन हुई हो इससे पहले उनकी कॉप ड्रामा सूर्यवंशी भी कई मर्तबा पोस्टपोन हुई । लेकिन फ़ाइनली सूर्यवंशी पूरे डेढ़ साल बाद 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई और इसने बॉक्स ऑफ़िस पर कई रिकॉर्ड्स बना दिए ।

इंडस्ट्री से जुड़े सूत्र का कहना है कि अभी तो पृथ्वीराज का ट्रेलर और गाने भी रिलीज नहीं किए गए और इसके लिए मेकर्स सही समय का इंतजार कर रहे हैं ।