सम्राट पृथ्वीराज के बाद अक्षय कुमार अपनी अगली फ़ैमिली ड्रामा रक्षा बंधन की रिलीज की तैयारियों में जुट गए । 11 अगस्त को रक्षाबंधन के पर्व पर आनंद एल राय के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर स्टारर रक्षा बंfधन रिलीज हो रही है । क्योंकि फ़िल्म की रिलीज में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं ऐसे में फ़िल्म की सेंसर बोर्ड औपचारिकता भी पूरी हो गई है । बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिवली पता चला है कि रक्षा बंधन को सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने 'यू' सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया है ।

अक्षय कुमार की फ़ैमिली एंटरटेनर रक्षा बंधन को बिना किसी कटौती के मिला ‘यू’ सर्टिफिकेट ; 1 घंटा 50 मिनट लंबी है फ़िल्म

अक्षय कुमार की रक्षा बंधन को मिला 'यू' सर्टिफिकेट

'यू' सर्टिफिकेट के साथ सीबीएफसी ने फ़िल्म में एक भी कटौती करने के लिए नहीं कहा है । इस बारें में करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, , “अक्षय की रक्षा बंधन एक साफ़ सुथरी फ़ैमिली एंटरटेनर है जैसा कि ट्रेलर में भी नजर आया । निर्देशक आनंद एल राय ने इसे संवेदनशील तरीके से हैंडल किया है । इस तरह की फिल्म में गाली-गलौज या इंटीमेट सीन्स की कोई जरूरत नहीं थी । इसलिए, सीबीएफसी जांच समिति ने को इसमें कोई भी कटौती करने की जरूरत महसूस नहीं हुई ।”

सेंसर सर्टिफिकेट 3 अगस्त को मेकर्स को सौंप दिया गया था । सेंसर सर्टिफिकेट में बताए गए रक्षा बंधन का रन टाइम सिर्फ 110 मिनट यानी 1 घंटा 50 मिनट है । रक्षा बंधन अक्षय के 30 साल से अधिक के करियर में अब तक की सबसे छोटी फ़िल्म बताई जा रही है ।

एक प्रदर्शक ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “रक्षा बंधन की अवधि आश्चर्यजनक रूप से दो घंटे से भी कम है । हम खुश हैं क्योंकि हम इसे लाल सिंह चड्ढा के साथ समायोजित करने में सक्षम होंगे, जो 2 घंटे 42 मिनट की अवधि की है, जो सेम दिन रिलीज हो रही है । अगर रक्षा बंधन भी लंबी होता, तो दोनों के बीच विशेष रूप से सिंगल स्क्रीन थिएटर में समान रूप से शो साझा करने में समस्या होती ।”