अपने फ़ैंस से किए गए कमिटमेंट को पूरा करते हुए फ़ाइनली 13 मई को सलमान खान की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई रिलीज हुई । विदेशी सिनेमाघरों में रिलीज हुई राधे देश के कुछ-एक सिनेमाघरों के साथ-साथ ज़ी5 की ‘पे-पर-व्यू’ सर्विस ZEEPlex पर रिलीज हुई । कोरोना की दूसरी लहर के चलते सलमान के फ़ैंस राधे को सिनेमाघरों में नहीं देख पाए क्योंकि कोरोना लॉकडाउन के चलते सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया था । हालांकि राधे त्रिपुरा राज्य में 3 सिनेमाघरों में , अगरतला में 2 और धर्मनगर के 1 थिएटर में रिलीज हुई । और अब महाराष्ट्र के सिनेमाघरों में भी राधे थिएटर में रिलीज हो चुकी है । 5 जून को महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना कर्फ़्यू के बाद सख्त कोरोना गाइडलाइन्स के साथ अपने नए अनलॉक प्लान के तहत फ़िल्मों और टीवी शोज की शूटिंग की इजाजत दे दी है । दरअसल, महाराष्ट्र सरकार ने घोषणा की कि वे विभिन्न स्तरों पर जिलों की ग्रेडिंग करके राज्य को अनलॉक करेंगे ।

BREAKING: महाराष्ट्र के दो सिनेमाघरों में रिलीज हुई सलमान खान की राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई, घरेलू बॉक्स ऑफिस पर की अब तक 69,265 रु की कमाई

सलमान खान की राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई

इसी बीच महाराष्ट्र के दो सिनेमाघरों में सलमान की राधे को रिलीज किया गया । एन्जॉय, ए ड्राइव-इन सिनेमा- मालेगांव, और दूसरा खिनवासरा सिनेप्लेक्स (पूर्व में अप्सरा सिनेमा)-औरंगाबाद में है जिन्होंने थिएटर में राधे को रिलीज किया । एन्जॉय, ए ड्राइव-इन सिनेमा सिनेमाघर में राधे के प्रतिदिन दो शोज चलते हैं । जबकि खिनवासरा सिनेप्लेक्स में 4 शोज चलगे । जब ड्राइव-इन सिनेमा के मालिक से राधे की रिलीज को लेकर सवाल किया तो उन्होंने बताया कि शाम 7:30 बजे के शो में 22 लोगों ने अपनी-अपनी कार में फ़िल्म देखी जबकि 40 लोगों ने कुर्सी पर बैठकर राधे को एंजॉय किया ।

वहीं खिनवासरा सिनेप्लेक्स थिएटर के मैनेजर ने हमें बताया कि, “हमने कल 22 टिकिट्स बेचे । लेकिन हम फ़िल्म की रिलीज को जारी रखेंगे क्योंकि फ़िल्म रिलीज होने से थिएटर में हलचल हो जाती है थिएटर में । हम तब तक राधे को सिनेमाघर में लगा रहने देंगे जब तक की कोई नई फ़िल्म रिलीज के लिए नहीं आ जाती । हां ये हो सकता है कि 4 से 2 शो हो जाए । लेकिन थिएटर बंद नहीं रखेंगे ।”

BREAKING-Radhe-–-Your-Most-Wanted-Bhai-releases-in-2-cinemas-in-Maharashtra-84-tickets-sold-on-the-first-day-film-collects-Rs.-6017.86-in-a-day-3

सूत्र ने बताया कि, “मेकर्स ने आने वाले दिनों में राधे- योर मोस्ट वांटेड भाई को और भी शहरों में रिलीज करने की योजना बनाई है, जिसमें मुंबई और अन्य शहरों के कुछ सिंगल स्क्रीन भी शामिल हैं । साथ ही, महाराष्ट्र के बाहर, दर्शकों को जल्द ही राधे- योर मोस्ट वांटेड भाई को बड़े पर्दे पर देखने का मौका मिलेगा ।”

एक ट्रेड एक्सपर्ट ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “औरंगाबाद थिएटर से कल कुल कलेक्शन 2420 रु हुआ जबकि मालेगांव में ड्राइव-इन सिनेमा से राधे का कलेक्शन 3597.86 रु रहा । तो, इस तरह से राधे का कल कुल कलेक्शन 6017.86 रु रहा । ये सभी अनुमानित आंकड़े हैं ।”

बॉलीवुड हंगामा ने पहले बताया था कि राधे-योर मोस्ट वांटेड भाई ने एक सप्ताह में त्रिपुरा के 3 सिनेमाघरों से कुल 63,248 रु की कमाई की थी । कल महाराष्ट्र के दो सिनेमाघरों से हुई कमाई को मिलाकर अब तक राधे घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 69,265.86 रु की कमाई कर चुकी है ।