कोरोना महामारी ने अन्य सेक्टर्स के साथ-साथ मनोरंजन जगत पर भी ख़ासा असर डाला था । कोरोना महामारी के डर के कारण लोग सिनेमाघरों में फ़िल्म देखने नहीं जा रहे थे और इसलिए फ़िल्ममेकर्स डायरेक्ट OTT प्लेटफॉर्म्स पर अपनी-अपनी फ़िल्में रिलीज करने ऑप्शन चुना । नतीजतन साल 2020 और 2021 में फ़िल्म एग्जीबीटर्स, प्रोड्यूसर्स को काफ़ी नुक़सान उठाना पड़ा । हालाँकि साल 2022 में थिएटर्स फ़ुल फ़ोर्स से चालू हुए लेकिन ज़्यादातर फ़िल्में फ्लॉप साबित हुई । लेकिन साल 2023 एग्जीबीटर्स, प्रोड्यूसर्स के लिए लकी साबित हुआ क्योंकि अब तक इस साल जो भी बड़ी फ़िल्में रिलीज़ हुई उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया । शुरुआत पठान से हुई । और अब अगस्त में रिलीज हुई सनी देओल की गदर 2, अक्षय कुमार की OMG 2 और रजनीकांत की जेलर बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच रही है ।

BREAKING: सेम डे रिलीज हुई तीनों ही फ़िल्में सनी देओल की गदर 2, अक्षय कुमार की OMG 2 और रजनीकांत की जेलर बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर के रूप में उभरी ; पीवीआर-इनॉक्स ने दर्शकों की रिकॉर्ड ब्रेकिंग फुटफॉल से रचा इतिहास

ब्लॉकबस्टर के रूप में उभरी गदर 2, OMG 2 और जेलर

पिछले हफ़्ते रिलीज हुई तीन बड़ी फ़िल्में सनी देओल की सनी देओल की गदर 2, अक्षय कुमार की OMG 2 और रजनीकांत की जेलर, ब्लॉकबस्टर के रूप में उभरी है ।और अब बॉलीवुड हंगामा को पता चला है कि, पीवीआर आईनॉक्स ने पिछली हालिया रिलीज़ फ़िल्मों से एक रिकॉर्ड कायम किया है । 13 अगस्त को इसने 12.80 लाख से अधिक दर्शकों का मनोरंजन किया । यह मल्टीप्लेक्स चैन्स के इतिहास में देखी गई सबसे अधिक संख्या है । कुल मिलाकर, इसने 39.50 करोड़ रू की कमाई की । 11 अगस्त से 13 अगस्त के बीच, इसने 33.60 लाख ग्राहकों को सेवा प्रदान की और 100 करोड़ रुपये से अधिक का ग्रास रेवेन्यू अर्जित किया ।  

कंपनी के एक बयान में कहा है, “भारत में सबसे बड़े और सबसे प्रीमियम सिनेमा प्रदर्शक पीवीआर आईनॉक्स ने 13 अगस्त, 2023 को हमारे सर्किट में एक ही दिन में अब तक के सबसे अधिक एंट्री और बॉक्स ऑफिस की उपलब्धि हासिल की है । हमने 12.8 लाख दर्शकों का मनोरंजन किया और 39.50 करोड़ रुपये का सकल बॉक्स ऑफिस राजस्व अर्जित किया । 11-13 अगस्त 2023 का सप्ताहांत, कंपनी के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा सप्ताहांत भी था । हमने अपने सिनेमाघरों में 33.6 लाख दर्शकों का स्वागत किया और 100+ करोड़ रुपये का सकल बॉक्स ऑफिस राजस्व अर्जित किया ।  

बयान में आगे कहा गया, “ये उपलब्धियां पिछले हफ्ते रिलीज हुए शानदार कंटेंट गदर 2 (हिंदी), जेलर (तमिल) और ओएमजी 2 (हिंदी) के शानदार बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन और पहले रिलीज हुए कंटेंट की लगातार सफलता के दम पर हासिल की गईं । रॉकी और रानी की प्रेम कहानी (हिंदी) और ओपेनहाइमर (अंग्रेजी) सहित कई सप्ताहों ने अपना स्थिर प्रदर्शन जारी रखा । यह रिकॉर्ड-सेटिंग परिणाम इस बात की पुष्टि करता है कि एक व्यापक, जीवन से भी बड़े, सिनेमाई वातावरण में फिल्मों का अनुभव करने के लिए उपभोक्ताओं का उत्साह हमेशा की तरह मजबूत है ।