22 साल बाद फ़ाइनली मचअवेटेड फ़िल्म गदर-एक प्रेम कथा का सीकवल, गदर 2, सिनेमाघरों में 11 अगस्त को रिलीज हो गया । एक बार फिर सनी देओल नेतारा सिंहबनकर वापसी की और लोगों ने उसी तरह से उन पर प्यार लुटाया जैसा पहले किया था । उम्मीद के मुताबिक़ गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा दी और रिलीज के पहले ही दिन कई बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स तोड़ दिए । गदर 2 ने थिएटर्स में पहले ही दिन से जमकर भीड़ जुटानी शुरू कर दी है ।

Gadar 2 Box Office: सनी देओल की गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया गदर ; रिलीज के पहले ही दिन 40.10 करोड़ रू कमाकर बनी अब तक की 7वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म

गदर 2 ने रिलीज के पहले दिन की तूफ़ानी कमाई

अनिल शर्मा निर्देशित गदर 2 ने अपनी रिलीज के पहले ही दिन 40.10 करोड़ रू कमाकर एक नया रिकॉर्ड बनाया । गदर 2 ने पहले ही दिन, इस साल का दूसरा सबसे बड़ा ओपनिंग कलेक्शन किया है । हालाँकि इसकी उम्मीद पहले से ही थी क्योंकि गदर की ब्रांड वैल्यू, सनी देओल का क्रेज़ और भारत-पाकिस्तान मुद्दा और फ़िल्म में देशभक्ति की भावना इस फ़िल्म के लिए प्रत्याशा बढ़ाती है । इसलिए फ़िल्म की एडवांस बुकिंग भी रिकॉर्ड ब्रेकिंग रही ।

तारा सिंह की वापसी ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसा धमाका किया है, जो लंबे समय तक याद किया जाने वाला है । शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज हुई गदर 2 को जनता ने पहले दिन से ऐसा प्यार दिया कि कई जगह तो थिएटर्स के बाहर फिल्म देखने के लिए लंबी-लंबी लाइनें नजर आई । कई सिंगल स्क्रीन थिएटर्स में तारा सिंह की वापसी के साथ ही, लंबे समय बाद 'हाउसफुल' बोर्ड्स की वापसी भी हुई है ।

गदर 2 के ओपनिंग डे कलेक्शन की बात करें तो यह रिलीज़ के पहले दिन अब तक की सातवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म बनकर उभरी है । जबकि साल 2023 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म साबित हुई है ।

रिलीज़ के पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 10 फिल्में-

पठान - 57 करोड़ रू

केजीएफ- चैप्टर 2 - 53.95 करोड़ रू

वॉर - 53.35 करोड़ रू

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान - 52.25 करोड़ रू

हैप्पी न्यू ईयर - 44.97 करोड़ रू

भारत - 42.30 करोड़ रू

बाहुबली 2 – द कंस्ल्यूजन - 41 करोड़ रू

ग़दर 2 - 40.10 करोड़ रू

प्रेम रतन धन पायो - 40.35 करोड़ रू

 सुल्तान - 36.54 करोड़ रू

धूम 3 - 36.22 करोड़ रू

इतना ही नहीं गदर 2 सनी देओल की भी अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग डे ग्रोसर बनी है । रिलीज़ के पहले दिन सनी देओल की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप- 5 फ़िल्में :-

गदर 2 - 40.10 करोड़ रू

यम पगला दीवाना - 7.95 करोड़ रू

घायल वन्स अगेन - 7.20 करोड़ रू

यमला पगला दीवाना 2 - 7.5 करोड़ रू

सिंह साब द ग्रेट - 6 करोड़ रू

चुप - 3.06 करोड़ रू

फ़िल्म क्रिटिक और दर्शकों से भरपूर प्यार पा रही गदर 2 एक बार फिर बॉलीवुड की खोई चमक वापस लाने में मदद करेगी । ये कहना ग़लत नहीं होगा की गदर 2 का फ़र्स्ट वीकेंड कलेक्शन रिकॉर्ड ब्रेकिंग होगा । और ट्रेड एक्सपर्ट उम्मीद जाता रहे हैं कि फ़िल्म आसानी से अपने फ़र्स्ट वीकेंड पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी ।