अक्षय कुमार और मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है । हिंदु सम्राट पृथ्वीराज की वीर गाथा पर आधारित फ़िल्म सम्राट पृथ्वीराज में अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान, मानुषी छिल्लर रानी संयोगिता, सोनू सूद कविराज चंदबरदाई और संजय दत्त्त काका कान्हा के किरदार में नजर आएंगे । यशराज प्रोडक्शन में बनी सम्राट पृथ्वीराज के 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज से पहले उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए स्पेशल स्क्रीनिंग रखी जाएगी ।

BREAKING: 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज से पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2 जून को देखेंगे अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज

अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज

2 जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी पूरी कैबिनेट फिल्म सम्राट पृथ्वीराज देखेगी । इसके लिए लोकभवन में वीरवार को फिल्‍म की स्पेशल स्क्रीनिंग आयोजित होगी । इस खबर को कंफ़र्म करते हुए अक्षय ने कहा, "यह हमारे लिए सम्मान की बात है कि उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री, योगी आदित्यनाथ जी अंतिम हिंदू राजा सम्राट पृथ्वीराज चौहान, जिन्होंने भारतमाता की रक्षा के लिए अपने अपने खून का कतरा कतरा बहाया, के जीवन और साहस पर आधारित हमारी फिल्म देख रहे हैं । हमारी फिल्म पराक्रमी राजा के साहस और पराक्रम को सलाम करती है और हम आशा करते हैं कि हमारे देश के लोग भी इस फ़िल्म से प्रेरित होकर अपनी मातृभूमि की रक्षा करेंगे ।”

वहीं डायरेक्टर डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने कहा, “सम्राट पृथ्वीराज चौहान और उनका जीवन इस बात का जीवंत उदाहरण है कि कैसे प्रत्येक भारतीय को अपने परिवार, अपने देश और अपनी स्वतंत्रता के लिए जीना चाहिए । शक्तिशाली सम्राट के मूल्य अभी भी प्रासंगिक हैं और प्रासंगिक बने रहेंगे ।यह हमारे लिए बहुत सम्मान की बात है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी कल हमारी फिल्म देख रहे हैं और भारतमाता के वीर सपूत की कहानी को जीवंत करने के हमारे प्रयास को अपना आशिर्वाद देंगे ।”

फ़िल्म पर पानी की तरह पैसा बहाया

जानकारी के मुताबिक 12वीं सदी की दिल्ली, अजमेर और कन्नौज को फिर से उसी रूप में दिखाने के लिए एक विशाल सेट बनाया गया है, जिस पर 25 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। इस विशाल सेट को बनाने में 900 मजदूरों ने करीब आठ महीने की मेहनत की। पूरी फिल्म का बजट 300 करोड़ बताया जा रहा है ।

अक्षय की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज, पृथ्वीराज रासो पुस्तक पर आधारित है, जिसे राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन और वीरता का दस्तावेज माना जाता है । फिल्म में पृथ्वीराज की वीरता के साथ-साथ रानी संयोगिता के साथ उनकी प्रेम कहानी को भी खूबसूरती से दिखाया जाएगा । इसके अलावा फिल्म में पृथ्वीराज चौहान और मोहम्मद गौरी के बीच के युद्ध को भी दर्शाया गया है ।

डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी सम्राट पृथ्वीराज एक मेगाबजट फ़िल्म है । अक्षय, मानुषी, सोनू सूद और संजय दत्त के अलावा फ़िल्म में आशुतोष राणा, मानव विज साक्षी तंवर, ललित तिवारी भी अहम किरदार निभाते दिखाई देंगे । फिल्म सम्राट पृथ्वीराज 3 जून को हिंदी, तमिल और तलुगू भाषा में रिलीज होगी ।