देश के लोकप्रिय सिंगर केके उर्फ़ कृष्ण कुमार कुन्नथ का 31 मई, मंगलवार की रात को निधन हो गया । बताया जा रहा है कि, कोलकाता में एक लाइव कॉन्सर्ट करने के बाद उनकी तबियत बिगड़ी जिसके बाद वह अपने होटल आ गए लेकिन वहां भी वह अस्वस्थ महसूस कर रहे थे जिसके बाद उन्हें तुरंत CMRI (कोलकाता मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट) ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया । ‘हम रहें या ना रहें कल…कल याद आएंगे ये पल’ जैसे कई खूबसूरत गानों को आवाज देने वाले बॉलीवुड के मशहूर गायक केके के निधन से पूरा देश शोक में डूब गया है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने और गृहमंत्री अमित शाह समेत बॉलीवुड की कई हस्तियों ने केके के दुखद निधन पर शोक व्यक्त किया है ।

5df6cc21-6dcd-4221-ac55-4980461084af

सिंगर केके का निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया

53 वर्षीय केके के परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटे हैं । डॉक्टर इसे कार्डियक अरेस्ट से मौत का मामला मान रहे हैं, हालांकि मौत की असल वजह का खुलासा पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही होगा । वहीं केके की मौत को लेकर न्यू मार्केट थाने में अननेचुरल डेथ का मामला दर्ज किया गया है । कॉन्सर्ट की सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जाएगी । रिपोर्ट्स के अनुसार, सिंगर केके के शव का पोस्टमार्टम आज किया जाएगा । ऐसा कहा जा रहा है कि डॉक्टर केके का पोस्टमार्टम आज करेंगे, ताकि उनकी मौत के सही कारण का पता लगाया जा सके । हालांकि, डॉक्टरों ने कहा है कि उनकी मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट से होने का संदेह है ।

23 अगस्त 1968 को दिल्ली में जन्मे मशहूर प्लेबैक सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ को इंडस्ट्री में केके नाम से जाने जाते हैं । उन्होंने हिंदी ही नहीं तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बंगाली और गुजराती फिल्मों के लिए भी गाने गाए हैं । फिल्मों में ब्रेक मिलने से पहले केके ने करीब 35,000 जिंगल्स गाए थे । केके की बॉलीवुड करियर की बात करें तो उन्होंने माचिस फिल्म के 'छोड़ आए हम' गाने से डेब्यू किया था । फिल्म हम दिल दे चुके सनम के गाने 'तड़प तड़प' से बड़ा ब्रेक मिला था। इसके अलावा केके ने 'यारो', 'पल', 'कोई कहे कहता रहे', 'मैंने दिल से कहा', 'आवारापन बंजारापन', 'दस बहाने', 'अजब सी', 'खुदा जाने' और 'दिल इबादत', 'तू ही मेरी शब है' जैसे तमाम खूबसूरत गाने गाए हैं ।

साल 2000 में केके को फिल्म हम दिल दे चुके सनम के 'तड़प-तड़प' गाने के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर का आवार्ड गिल्ड फिल्म आवार्ड मिला था। 2008 में भी ओम शांति ओम फिल्म के 'आंखों में तेरी' और 2009 में बचना ए हसीनों फिल्म के 'खुदा जाने' के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवार्ड मिला ।

केके के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा, “केके के नाम से मशहूर प्रसिद्ध गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ के असामयिक निधन से दुखी हूं । उनके गीतों में भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला परिलक्षित होती है, जो सभी आयु वर्ग के लोगों के साथ तालमेल बिठाती है । हम उन्हें उनके गानों के जरिए हमेशा याद रखेंगे । उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना । शांति ।”

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा, “केके एक प्रतिभाशाली गायक थे, उनके असामयिक निधन से भारतीय संगीत को बहुत बड़ी क्षति हुई है । अपनी आवाज से उन्होंने संगीत प्रेमियों के मन पर एक अमिट छाप छोड़ी है । उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है । शांति शांति ।”

इसके अलावा बॉलीवुड हस्तियों ने भी केके के दुखद निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया । अक्षय कुमार, सिंगर अरमान मलिक, अभिनेत्री सोनल चौहान और मुनमुन दत्ता समेत कई हस्तियों ने उनके निधन पर दुख जताया ।