25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई शाहरुख खान की पठान ने बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी ऐतिहासिक सफलता से इतिहास रच दिया है । आलम ये है की रिलीज़ के इतने दिनों बाद भी पठान की बॉक्स ऑफ़िस कमाई धीरे-धीरे ही सही, मगर जारी है । बॉक्स ऑफ़िस पर अब तक लगभग कुल 516 करोड़ रु की कमाई कर चुकी शाहरुख खान की कमबैक फ़िल्म पठान ने अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म बाहुबली: द कन्क्लूजन के हिंदी वर्जन, जिसने 511 करोड़ रु की कमाई की थी, को भी पीछे छोड़ दिया है । 

b8fde93b-8f3d-4a89-a282-e1aa82b03469

शाहरुख खान की पठान ने बाहुबली को पीछे छोड़ा 

वहीं बीते हफ़्ते रिलीज़ हुई कार्तिक आर्यन की शहजादा ने अपने ओपनिंग ड़े पर सुस्त शुरुआत की । शहजादा ने शुक्रवार यानि रिलीज़ के पहले दिन 6 करोड़ रु, दूसरे दिन यानि शनिवार को 6.65 करोड़ रु और रविवार को 7.55 करोड़ रु की कमाई कर शहजादा अब तक कुल 20.20 करोड़ रु की कमाई कर चुकी है । अपने पहले वीकेंड शहजादा ने कुल 20.20 करोड़ रु की कमाई की । शहजादा उम्मीद के मुताबिक़ दर्शकों को उतना आकर्षित नहीं कर पा रही । इसका एक कारण यह भी है की शहजादा के साथ बॉक्स ऑफ़िस पर एक और फ़िल्म रिलीज़ हुई वो भी हॉलीवुड एंट-मैन एंड द वास्पक्वांटममैनिया ।

हॉलीवुड फ़िल्म एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटममैनिया ने अपनी रिलीज़ के पहले दिन 8.25 करोड़ रु की कमाई की । हालांकि शनिवार और रविवार में फ़िल्म की कमाई में उतना उछाल नहीं देखने को मिला । लेकिन पहले वीकेंड पर 27 करोड़ रु की कमाई करने में एंट-मैन एंड द वास्प: क्वांटममैनिया ज़रूर कामयाब हुई । 

पठान ने इस वीकेंड बॉक्स ऑफ़िस पर 10 करोड़ रु की कमाई की । इस तरह फ़िल्म अब तक कुल 516 करोड़ रु की कमाई कर चुकी है । पठान अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फ़िल्म बनकर उभरी है ।