संजय दत्त बड़े पर्दे पर वापसी करने के लिए अपनी कमबैक फ़िल्म भूमि के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि संजय दत्त के लिए जितनी आसान चीजें लग रही हैं असल में उतनी आसान है नहीं । हमने पहले आपको बताया था कि, बॉम्बे हाईकोर्ट ने संजय दत्त की जल्दी रिहाई पर महाराष्ट्र सरकार से सवाल उठाया था और निर्णय लेने के दौरान किस पैरामीटर और प्रक्रियाओं का पालन किया गया था ।

सोमवार के दिन, 3 जुलाई को बॉम्बे हाईकोर्ट ने 1993 बम धमाकों के मामले में संजय दत्त को जल्दी जेल से रिहा करने के फ़ैसले को सही साबित करने के लिए एक हलफनामा दायर करने के लिए महाराष्ट्र सरकार को दो सप्ताह का समय दिया ।

आपको बता दें कि संजय दत्त को मुंबई में मार्च 1993 में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले से जुड़े हथियार रखने के दोष में मुंबई की टाडा अदालत ने छह साल जेल की सजा तथा 25,000 रुपये जुर्माने की सजा सुनाई थी । संजय दत्त ने अपनी पूरी सजा पुणे के यरवदा जेल में भुगती । उन्हें 25 फरवरी, 2016 को रिहा कर दिया गया । मुंबई में 1993 में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों में 257 लोगों की जान गई थी । दत्त यरवडा जेल में बंद थे । जहां उनके अच्छे व्यवहार को आधार बनाते हुए उन्हें 2016 फरवरी में सजा पूरी होने से पहले रिहा कर दिया गया था ।

फ़िल्मों की बात करें तो, संजय दत्त इन दिनों ओमंग कुमार की कमबैक फ़िल्म भूमि की तैयारियों में जुटे हुए हैं । भूमि के बारें में बात करें तो यह फ़िल्म एक इमोशनल रिवेंज ड्रामा है जो पिता-बेटी के बीच खूबसूरत रिश्ते को बयां करेगी । इस फ़िल्म में संजय दत्त अदिति राव हैदरी के पिता के किरदार में नजर आएंगे । यह फ़िल्म 22 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । इसके अलावा, संजय दत्त की जिंदगी पर एक फ़िल्म बनाई जा रही है जिसमें रणबीर कपूर संजय दत्त का किरदार अदा कर रहे हैं । राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बन रही यह फ़िल्म अगले साल रिलीज होगी ।