बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और महाराष्ट्र सरकार की जुबानी जंग ने अब एक अलग रूप ले लिया है । कंगना रनौत ने हाल में मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से कर दी थी जिसके बाद कंगना और शिवसेना के बीच इतनी तनातनी हो गई है कि बीएमसी ने कंगना के बांद्रा वेस्ट के पाली हिल रोड स्थित ऑफिस के अवैध निर्माण पर बुल्डोजर चला दिया । बीएमसी की टीम जेसीबी और मजदूरों के साथ कंगना रनौत के दफ्तर पहुंची और अवैध निर्माण को तोड़ दिया । लेकिन अब बॉम्बे हाईकोर्ट ने किसी भी तरह की तोड़फोड़ करने पर रोक लगा दी है । कंगना के वकील ने बीएमसी की इस कार्रवाई के खिलाफ कोर्ट से स्टे ऑर्डर ले लिया है । कंगना के वकील का कहना है कि नोटिस के बाद बिना मोहलत इतनी जल्दी कार्रवाई करना गलत है ।

कंगना रनौत के ऑफ़िस में हुई BMC की तोड़फ़ोड़ पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने लगाई रोक, मुंबई पहुंची कंगना

कंगना रनौत के वकील ने लिया स्टे ऑर्डर

कंगना, जो कोरोना लॉकडाउन की वजह से अपने होमटाउन मनाली में थी, आज मुंबई पहुंच चुकी हैं । हालांकि कंगना ने बीएमसी से 1 हफ्ते की मोहलत मांगी थी । लेकिन BMC ने उनको मोहलत नहीं दी और अपना एक्शन शुरू कर दिया । बीएमसी के इस एक्शन पर गुस्साई कंगना ने इसे डेमोक्रेसी की हत्या और तोड़फोड़ करने वाले अफसरों को बाबर की सेना बताया है । कंगना ने ट्वीट कर कहा, “मणिकर्णिका फिल्म्ज में पहली फिल्म अयोध्या की घोषणा हुई, यह मेरे लिए एक इमारत नहीं राम मंदिर ही है । आज वहां बाबर आया है, आज इतिहास फिर खुद को दोहराएगा राम मंदिर फिर टूटेगा मगर याद रख बाबर यह मंदिर फिर बनेगा यह मंदिर फिर बनेगा, जय श्री राम , जय श्री राम , जय श्री राम ।”

कंगना के ऑफिस के बाहर और अंदर दोनों जगह तोड़-फोड़ की गई है। बाहर से खिड़कियों का कांच जेसीबी से तोड़ा गया। वकील के स्टे लाने से पहले बीएमसी की टीम जितना तोड़फोड़ कर सकती थी, करके चली गई ।

कंगना के दफ्तर में बीएमसी ने गिनाए ये अवैध निर्माण

- ग्राउंड फ्लोर पर टॉयलेट को अवैध तरीके से ऑफिस केबिन बना दिया गया है ।

- ग्राउंड फ्लोर पर स्‍टोर रूम में अवैध तरीके से किचन का निर्माण किया गया है ।

- अवैध निर्माण कर सीढ़‍ियों के बगल में, स्‍टोर रूम में और पार्किंग में टॉयलेट बनाए गए हैं ।

- ग्राउंड फ्लोर पर पैंट्री का निर्माण भी अवैध है ।

- फर्स्‍ट फ्लोर पर लिविंग रूम में लकड़ी का पार्टिशन कर अवैध तरीके से कमरा और केबिन बनया गया है ।

- फर्स्‍ट फ्लोर पर चौक एरिया में टॉयलेट का निर्माण भी अवैध है ।

- फर्स्‍ट फ्लोर पर अवैध तरीके से आगे की ओर एक स्‍लैब का निर्माण किया गया है ।

- सेकेंड फ्लोर पर सीढ़‍ियों की दिशा और जगह बदली गई है ।

- सेकेंड फ्लोर पर बालकनी को बैठने की जगह में शामिल कर लिया गया है । पार्टिशन की दीवार तोड़ी गई है ।

यह भी पढ़ें : क्या कंगना रनौत ने भी ली है ड्रग्स ? महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने अध्ययन सुमन के इंटरव्यू को आधार बनाकर दिए जांच के आदेश

बता दें कि, कंगना के मुंबई पुलिस से डर और मुंबई की तुलना POK करने वाले बयान के बाद संजय राउत ने कंगना को मुंबई नहीं आने की धमकी दी थी, वहीं महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने भी कंगना को मुंबई में नहीं रहने की चेतावनी दी थी । इसके बाद कंगना ने संजय राउत और अनिल देशमुख को 9 सितंबर को मुंबई आने की चुनौती दी थी । इसके बाद कंगना को 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा मिली । कंगना को ये सुरक्षा तब मिली जब उन्होंने ये डर जताया कि मुंबई जाने पर उन्हें खतरा है । उन पर अटैक हो सकता है । क्योंकि उन्हें हमले की धमिकियां मिल रही हैं । इसके बाद कंगना को Y प्लस सिक्योरिटी कवर दिया गया ।