अभी कल ही हमने आपको बताया कि अजय देवगन एक और असल जिंदगी की घटना पर बेस्ड फ़िल्म में लीड रोल निभाने वाले है । और वो फ़िल्म है, 1971 भारत-पाक युद्ध पर बेस्ड भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया । इस फ़िल्म में अजय देवगन जाबांज स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक, जिसने इस युद्ध में अहम भूमिका निभाई थी, की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे । और अब इस फ़िल्म के बारें में लेटेस्ट अपडेट ये है कि, इस फ़िल्म में अजय देवगन के साथ संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, परिणीति चोपड़ा, राणा दग्गुबती और ऐमी विर्क भी अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे ।

Bhuj: The Pride Of India – 'स्क्वाड्रन लीडर' अजय देवगन की विजयी टीम हुई तैयार, सोनाक्षी सिन्हा, परिणीति चोपड़ा और संजय दत्त सहित ये है पूरी कास्ट

अजय देवगन के साथ अन्य कलाकार जुड़े

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया में अजय जहां विंग कमांडर विजय कार्णिक का किरदार निभाएंगे, वहीं संजय दत्त फिल्म में एक ऐसी नागरिक की भूमिका में हैं, जो किसी भी व्यक्ति के पैरों के निशान देखकर, उसके जेंडर, हाइट, और वजन के बारे में बता सकता है । गुजरात में इस तरह की योग्यता वाले व्यक्ति को पगी कहा जाता है । फिल्म में संजय के किरदार का नाम रणछोड़दास स्वाभाई रावरी 'पगी' है । उस युद्ध को जीतने में में संजय के किरदार ने आर्मी जवानों की मदद की थी ।

हर रोल अहम है

सोनाक्षी के रोल की बात करें तो वह इसमें निडर और साहसी महिला सुंदरबेन जेठा मधारपर्या की भूमिका में हैं, जो सोशल वर्क और किसानी का काम करती है । सुंदरबेन ही मधापुर की 299 महिलाओं को जवानों की मदद के लिए प्रेरित करती हैं । महिलाओं की इसी फैज ने सेना के लिए रनवे तैयार किया था । साउथ के स्टार राणा दग्गुबती इस फिल्म में मद्रास रेजिमेंट के लेफ्टिनेंट कोलोनेट की भूमिका में हैं, जो विघाकोट चौकी में पोस्टेड हैं और भारत-पाकिस्तान के 1971 की लड़ाई में भी शामिल रहते हैं ।

परिणीति चोपड़ा फिल्म में एक भारतीय जासूस हिना रहमान की भूमिका में हैं, जो पाकिस्तान के लाहौर में रहती हैं । पंजाबी ऐक्टर ऐमी विर्क एक फाइटर पॉयलट की महत्वपूर्ण भूमिका में आएंगे ।

यह भी पढ़ें : अजय देवगन बनने जा रहे हैं 1971 भारत-पाक युद्ध के रियल हीरो विजय कार्णिक

इस फिल्म का निर्माण टी-सीरिज और सिलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स एलएलपी कर रहे हैं । 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया', 1971 के युद्ध में हुई एक सत्य घटना पर आधारित है। अजय इसमें स्क्वाड्रन लीडर विजय कर्णिक का किरदार निभाएंगे, जो 1971 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध में भुज एअरपोर्ट के इंचार्ज थे। कर्णिक और उनकी टीम ने महिलाओं की सहायता से भुज में नष्ट हो गई एयरस्ट्रिप फिर से बनाई थी। इसे भारत का 'पर्ल हॉर्बर मोमेंट' कहा गया है ।