अजय देवगन की आगामी वॉर ड्रामा फ़िल्म भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया की शूटिंग शुरू हो चुकी है । 1971 भारत-पाक युद्ध पर बेस्ड भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया फ़िल्म में अजय देवगन जाबांज स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक, जिसने इस युद्ध में अहम भूमिका निभाई थी, की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे । यह फ़िल्म एक मल्टीस्टारर फ़िल्म है जिसमें अजय देवगन के साथ संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, परिणीति चोपड़ा, राणा दग्गुबती और ऐमी विर्क भी अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे । इस फ़िल्म के अगले शेड्यूल की शूटिंग 24 जुलाई से मांडवी में शुरू हो चुकी है ।

अजय देवगन भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया के धमाकेदार क्लाइमेक्स को यहां करेंगे शूट

अजय देवगन का  इंट्रोडक्टरी सीन शूट होना है

खबरों की मानें तो मांडवी में अजय का इंट्रोडक्टरी सीन शूट होना है । इसके अलावा धमाकेदार एक्शन से भरपूर फ़िल्म का क्लाइमेक्स भी यहीं शूट होना है । यहां करीब 20-25 दिन शूटिंग चलेगी । इस हाई वोल्टेज एक्शन सीन की शूटिंग के लिए बुलगेरिया और वियतनाम से टीम बुलाई गई है । इस एक्शन सीन को दिग्गज एक्शन कोरियोग्राफर पीटर हेन निर्देशित करेंगे ।

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया में अजय जहां विंग कमांडर विजय कार्णिक का किरदार निभाएंगे, वहीं संजय दत्त फिल्म में एक ऐसी नागरिक की भूमिका में हैं, जो किसी भी व्यक्ति के पैरों के निशान देखकर, उसके जेंडर, हाइट, और वजन के बारे में बता सकता है । गुजरात में इस तरह की योग्यता वाले व्यक्ति को पगी कहा जाता है । फिल्म में संजय के किरदार का नाम रणछोड़दास स्वाभाई रावरी 'पगी' है । उस युद्ध को जीतने में में संजय के किरदार ने आर्मी जवानों की मदद की थी ।

यह भी पढ़ें : Bhuj: The Pride Of India – 'स्क्वाड्रन लीडर' अजय देवगन की विजयी टीम हुई तैयार, सोनाक्षी सिन्हा, परिणीति चोपड़ा और संजय दत्त सहित ये है पूरी कास्ट

इस फिल्म का निर्माण टी-सीरिज और सिलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स एलएलपी कर रहे हैं । 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया', 1971 के युद्ध में हुई एक सत्य घटना पर आधारित है। अजय इसमें स्क्वाड्रन लीडर विजय कर्णिक का किरदार निभाएंगे, जो 1971 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध में भुज एअरपोर्ट के इंचार्ज थे। कर्णिक और उनकी टीम ने महिलाओं की सहायता से भुज में नष्ट हो गई एयरस्ट्रिप फिर से बनाई थी। इसे भारत का 'पर्ल हॉर्बर मोमेंट' कहा गया है ।