हिंदी सिनेमा के दिग्गज गायक और संगीतकार बप्‍पी लहरी का निधन हो गया । बुधवार की सुबह बप्पी लहरी ने 69 साल की उम्र में मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली । बप्पी लहरी ऑब्स्ट्रक्ट‍िव स्लीप एपनिया (OSA) और रीकरेंट चेस्ट इन्फेक्शन से पीड़ित थे । उनके निधन की खबर से बॉलीवुड और म्यूजिक इंडस्ट्री में शोक की लहर है ।

69 साल की उम्र में गायक और संगीतकार बप्‍पी लहरी का लंबी बीमारी से निधन, गुरुवार को होगा अंतिम संस्कार

बप्पी लहरी का निधन

डॉक्टर्स के मुताबिक बीते एक महीने से बप्पी लहरी का इलाज चल रहा था और सोमवार को ही उन्हें डिस्चार्ज किया गया था, लेकिन देर रात उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने की वजह से उन्हें दोबारा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था । डॉक्टरों के अनुसार, एसए (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया) के चलते बप्पी लहरी का निधन हुआ । बप्पी दा का अंतिम संस्कार गुरुवार को किया जाएगा ।

बप्पी के परिवार में उनकी पत्नी चित्रानी लहरी, बेटा बप्पा लहरी, बेटी रीमा लहरी और पोते स्वास्तिक बंसल और बहू तनीषा वर्मा हैं । बप्पा लहरी भी पिता की तरह म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़े हैं और बतौर म्यूजिक निर्देशक मुख्य रूप से हिंदी सिनेमा में सक्रिय हैं ।

बप्पी दा का असली नाम आलोकेश लहरी है । उन्होंने 70-80 के दशक में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक आइकॉनिक गाने दिए हैं. मिथुन चक्रवर्ती का गाना आई एम ए डिस्को डांसर आज भी लोगों को जुबानी याद है ।

दिग्गज बप्‍पी लहरी ने महज 19 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी । मुंबई आने के बाद उन्हें पहला ब्रेक बंगाली फिल्म दादू 1972 में मिल गया था । इसके बाद उन्होंने 1973 में फिल्म नन्हा शिकारी के लिए म्यूजिक कंपोज किया था । हालांकि बीते साल उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि किशोर कुमार की फिल्म बढ़ती का नाम दाढ़ी से उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया है । यही नहीं 1980 और 90 के दशक में उन्होंने कई जबरदस्त साउंड ट्रैक्स बनाए, इसमें वारदात, डिस्को डांसर, नमक हलाल, डांस डांस, कमांडो, गैंग लीडर, शराबी जैसी फिल्में शामिल रहीं। वहीं साल 2020 में फिल्म बागी 3 में उनका आखिरी बॉलीवुड गाना बंकस था ।