8 फ़रवरी 2022 को अनाउंस हुई बड़े मियां छोटे मियां में पहली बार अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ़ एक साथ एक्शन पैक्ड अवतार में नजर आएंगे । इस फ़िल्म में अक्षय जहां बड़े मियां के रोल नजर आएंगे वहीं टाइगर श्रॉफ छोटे मियां के रोल में नजर आएंगे । अली अब्बास जफर के निर्देशन में बन रही बड़े मियां छोटे मियां को वाशु भागनानी और पूजा एंटरटेरमेंट प्रड्यूस कर रहे हैं । बड़े मियां छोटे मियां शुरूआत से ही चर्चा में बनी हुई है खासकर अपनी स्टार कास्ट को लेकर । सुनने में आ रहा है कि मेकर्स ने इस फ़िल्म में अक्षय कुमार और टाइगर को रिकॉर्ड प्राइस पर साइन किया ।

Bade-Miyan-Chote-Miyan-back-on-track-with-a-new-financial-structure-Akshay-Kumar-and-Tiger-Shroff-reduce-their-fees

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ़

खबरों के मुताबिक बड़े मियां छोटे मियां में अक्षय को मेकर्स ने 144 करोड़ रु फ़ीस दी है जबकि टाइगर ने 45 करोड़ रु और डायरेक्टर अली अब्बास ने 25 करोड़ रु चार्ज किए । एक्टर्स की इतनी बड़ी फ़ीस ने फ़िल्म के बजट को बढ़ा दिया । लेकिन हाल के दिनों में बड़े फ़िल्में मानी जाने वाली कुछ फ़िल्में जैसे हीरोपंती 2, बच्चन पांडे और सम्राट पृथ्वीराज के फ़ेलियर के बाद बड़े मियां छोटे मियां को सवालों के घेरे में ला दिया है । क्योंकि फ़िल्म का बजट मेकर्स के लिए एक बड़ा सवाल बन गया है ।

मेकर्स को लगभग 100 करोड़ रुपये की छूट मिली

बड़े मियां छोटे मियां लगभग होल्ड पर चली गई थी, लेकिन फ़िर के एक्टर्स ने अपनी एक्टिंग फ़ीस को कम करने का फ़ैसला किया ताकि प्रोड्यूसर्स पर कोई बोझ न पड़े । इस बारें में करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “अक्षय ने जहां अपनी एक्टिंग फ़ीस में 50 प्रतिशत की कमी की है और फ़िल्म के प्रोफ़िट शेयरिंग फ़ॉर्मेंट के साथ आए है । वहीं टाइगर और अली ने भी अपनी फ़ीस में 20 से 35 प्रतिशत की कमी की है । कुल मिलाकर मेकर्स को लगभग 100 करोड़ रुपये की छूट मिली है ।”

प्रोडक्शन हाउस से जुड़े एक अन्य सूत्र ने हालांकि हमें बताया कि शुरूआत में मीडिया में अक्षय की एक्टिंग फ़ीस के बारें में सिर्फ़ तीर में तुक्का लगाया गया था । सूत्र ने कहा, “कौन ऐसा समझदार होगा जो तीन लोगों को साइन करने के लिए 220 करोड़ रुपये खर्च करेगा ? हां, बड़े मियां छोटे मियां को बैकबर्नर पर रखा जाना था, लेकिन इसका कारण सिर्फ वित्तीय ढांचा नहीं था । फिल्म निर्माण में बहुत सारे फ़ैक्टर्स शामिल हैं । आर्थिक तौर पर अभिनेताओं के साथ सौदे हमेशा गोपनीय होते हैं, और लीक की गई जानकारी सभी अटकलें थीं और इसमें रत्ती भर भी सच्चाई नहीं थी । वर्तमान में फिल्म की वित्तीय संरचना को भी केवल निर्माता और उनकी कानूनी टीम और विचाराधीन अभिनेता ही जानते हैं ।”

एक संशोधित वित्तीय ढांचे के साथ, बड़े मियां छोटे मियां क्रिसमस 2023 सप्ताहांत के दौरान रिलीज होगी । फिल्म अभी प्री-प्रोडक्शन स्टेज में है क्योंकि अली अब्बास जफर फ़िलहाल शूटिंग के लिए यूरोप की रेकी पर हैं । निर्देशक जनवरी 2023 से फिल्म की शूटिंग शुरू करने की प्लानिंग कर रहे है ।