34 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे । सुशांत सिंह राजपूत का सुसाइड करना उनके परिवार, फ़ैंस और बॉलीवुड जगत को हैरान कर गया । कोई भी अब तक ये मानने को तैयार नहीं है कि सुशांत ने आत्महत्या की है । वैसे सुशांत के सुसाइड को लेकर अब तक कई थ्योरिज सामने आ चुकी हैं जिसमें से एक उनका डिप्रेस्ड होना है । लेकिन अब इस मामले पर सुशांत की सबसे अच्छी दोस्त रहीं अंकिता लोखंडे ने अपनी चुप्पी तोड़ी है । सुशांत के साथ काफ़ी सालों तक रिलेशनशिप में रहीं अंकिता लोखंडे ने साफ़ कहा है कि, सुशांत डिप्रेस्ड नहीं हो सकते । अंकिता ने रिपब्लिक टीवी को दिए इंटरव्यू में कहा कि सुशांत ऐसे इंसान नहीं थे जो आत्महत्या करेंगे ।

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में अंकिता लोखंडे ने तोड़ी चुप्पी, ‘सुशांत डिप्रेशन में जरा भी नहीं थे बल्कि वह तो खुशमिजाज इंसान थे’

सुशांत सिंह राजपूत को लेकर अंकिता लोखंडे ने कहा कि वह खुश मिजाज इंसान थे

जब से सुशांत की मौत की खबर आई है तब से यही कहा जा रहा है कि सुशांत पिछले कई सालों से डिप्रेशन में थे इसलिए उन्होंने यह कदम उठाया । लेकिन अब अंकिता ने इस केस को एक नया मोड़ दे दिया है । अंकिता का कहना है कि सुशांत एक खुश रहने वाला इंसान और हीरो था । वह किसी बात को लेकर अपसेट हो सकता है लेकिन डिप्रेशन में नहीं । “ ”

अंकिता ने अपने इंटरव्यू में कहा कि, “सुशांत ऐसे इंसान नहीं थे जो आत्महत्या करेंगे । जब हम साथ थे तो हमने कठिन परिस्थितियां भी देखी हैं । वह एक खुश मिजाज इंसान थे । मैं उन्हें जितना जानती हूं, वह एक डिप्रेस्ड इंसान नहीं थे । मैं जिंदगी में कभी सुशांत जैसा इंसान नहीं देखा, जो अपने सपने खुद लिखता था । उनके पास डायरी थी, उनके 5 साल के प्लान थे, जिसे वह पूरा करना चाहते थे । 5 साल बाद उन्होंने सपनों को पूरा भी किया । जब डिप्रेशन जैसा शब्द उनके लिए प्रयोग होता है तो यह दिल तोड़ने वाला होता है । वह उदास या गुस्सा हो सकते थे, लेकिन डिप्रेशन काफी बड़ा शब्द है ।”

सुशांत डिप्रेस नहीं थे

अंकिता ने सुशांत के बारे में बात करते हुए आगे कहा, “जिस सुशांत को मैं जानती हूं, वह एक छोटे शहर से आए थे । उन्होंने अपने दम पर खुद को यहां स्थापित किया था ।उन्होंने मुझे एक्टिंग के साथ-साथ कई चीजें सिखाईं । किसी को भी पता है कि सुशांत कौन और क्या थे । हर कोई लिख रहा है कि वह कितने डिप्रेस्ड थे । यह सब पढ़कर दुख होता है । वह छोटी चीजों में खुशी ढूंढ लेते थे । उन्होंने मुझसे कहा था कि अगर कुछ नहीं हुआ तो मैं अपनी शॉर्ट फिल्म बना लुंगा । मुझे नहीं मालूम कि स्थिति क्या थी, लेकिन मैं यह दोहराउंगी कि वह डिप्रेस नहीं थे । मैं उन्हें लोगों के दिमाग में एक डिप्रेस व्यक्ति बने नहीं रहने दे सकती. वह हीरो थे और एक प्रेरणा थे ।”

यह भी पढ़ें : “सुशांत सिंह राजपूत की पूरी लाइफ़ को अपने कंट्रोल में कर रखा था रिया चक्रवर्ती ने” करीबी दोस्त ने किए चौंकाने वाले खुलासे

बता दें कि सुशांत के पिता केके सिंह ने अभिनेत्री और सुशांत की लिव-इन रिलेशनशिप पार्टनर रिया चक्रवर्ती के खिलाफ़ पटना पुलिस में एफ़ आई आर दर्ज करवाई है । केके सिंह ने रिया पर उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने और जबरन पैसा हड़पने का आरोप लगाया है । बहरहाल मुंबई पुलिस और पटना पुलिस दोनों मिलकर अब सुशांत के सुसाइड केस की बारिकी से जांच करने में जुटी हुई हैं ।